छग : घात लगाए बैठे नक्सलियों ने की फायरिंग, एक जवान शहीद | Chhattisgarh : A soldier dies in Naxal attack

0
33
chhattisgrh/ Naxal

छत्तीसगढ़ के धमतरी जिले के जंगलों में घात लगाए बैठे नक्सलियों ने पुलिस और सीआरपीएफ पर फायरिंग कर दी। इसमें दो जवान घायल हो गए थे। इनमें से एक की इलाज के दौरान मौत हो गई। इस दौरान दोनों से जमकर फायरिंग हो रही थी। बताया जा रहा है कि मुठभेड़ में नक्सलियों को भारी नुकसान हुआ है।

सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, चार बीएसएफ जवान शहीद

छत्तीसगढ़ के कांकेर जीले के इलाके में नक्सलियों की बीएसफएफ के जवानों से मुठभेड़ में चार जवान शहीद हो गए हैं और दो जवान काफी गंभीर रूप से घायल हुए हैं. नक्सल रोधी अभियान के डीआईजीपी पी सुंदरराज ने कहा, ‘सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में 114 बटालियन के चार जवान शहीद हो गए हैं जबकि दो अन्य घायल हुए हैं.’

पिछले दिनों ही छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में सुरक्षा बालों और नक्सलियों के बीच की मुठभेड़ में चार नक्सली मारे गए थे. पुलिस अधिकारीयों का कहना था कि सुकमा जिले के चिंतलनार थाना क्षेत्र के अंतर्गत करकनगुड़ा गांव के करीब जंगल में सुबह लगभग छह बजे हुई मुठभेड़ में चार नक्सली मारे गए. बता दें कि, यह मुठभेड़ 26 मार्च को सुबह ही शुरू हो चुकी थी.

कुछ दिनों बाद ही लोकसभा चुनाव आने वाले हैं और चुनावी माहौल में यह घटना सामने आई है. इसी के चलते नक्सलियों ने चुनावों का बहिष्कार करने की धमकी भी दी है. ज्य पुलिस और अर्धसैनिक बलों के जवानों ने चुनाव के मद्देनजर नक्सल रोधी अभियान तेज कर दिए हैं.

छत्तीसगढ़ में तीन चरणों- 11 अप्रैल, 18 अप्रैल और 23 अप्रैल को चुनाव होंगे। 23 मई को मतगणना होगी.इससे पहले 31 मार्च को तीन माओवादी जिसमें एक महिला भी शामिल थी उन्हें दंतेवाड़ा जिले से गिरफ्तार किया गया था. यह सभी चुनाव के दौरान सुरक्षाबलों को निशाना बनाने के लिए कथित तौर प बम प्लांट करने वाले थे|

Read More :  जैश फिर बड़े आतंकी हमले की फिराक में, हाई अलर्ट जारी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here