Breaking News

छग: इनामी नक्सलियों को पुलिस ने पकड़ा

Posted on: 04 Dec 2018 13:26 by Rakesh Saini
छग: इनामी नक्सलियों को पुलिस ने पकड़ा

छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले के तीन अलग अलग इलाके से मंगलवार सुबह एक एक लाख के चार इनामी नक्सलीयों को पुलिस पकड़ा है।नक्सल उन्मूलन के अभियान के तहत नक्स​लियों की सूचना मिलने पर पुलिस ने सर्च आॅपरेशन चलाया। पकड़े गये नक्सली किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के फ़िराक में थे।

खबरों के मुताबिक थाना कोंटा इलाके के मुरलीगुडा की ओर पार्टी सर्च अभियान के लिये निकली हुई थी। उसी समय जंगल में दो संदिग्ध व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है। पकड़े गये बारसे राजा आरपीसी अध्यक्ष मेहता पंचायत और मड़कम बंडी से पूछताछ करने पर नक्सली गतिविधियों में शामिल होना पाया गया,इनमें से डीकेएमएस अध्यक्ष मड़कम बंडी पर छत्तीसगढ़ सरकार ने एक लाख का इनाम घोषित कर रखा है, दोनों नक्सली सुकमा जिले गोलापल्ली के रहने वाले हैं। इनके द्वारा अभी हाल ही में संपन्न विधानसभा चुनाव के दौरान पोलिंग बूथ के पास बम लगाने का आरोप है।

via

दरअसल इसी प्रकार चिंतलनार थाना क्षेत्र के ग्राम कोत्तागुड़ा और तिमिरगुडा के मध्य नाले के पास दबिश देकर मड़कम देवा उर्फ वड्डे को गिरफ्तार किया गया है। यह पूर्व डीकेएमएस अध्यक्ष रहा है। इस पर मोटरसाइकिल लूटने व मारपीट करने जैसे गंभीर आरोप दर्ज हैं। जिले में ही जगरगुंडा इलाके में ग्राम विलियमपल्ली एवं राजपेंटा के मध्य घेराबंदी कर डीकेएमएस में सदस्य लेकाम कामा को गिरफ्तार किया गया है। इस पर चिंतावागू नाला के पास रोड में आईडी ब्लास्ट कर फायरिंग करने का आरोप है सभी नक्सलियों को सुकमा कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया है।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com