Breaking News

दंतेवाड़ा में देवती कर्मा की चुनौती भाजपा के लिए मुसीबत बनी

Posted on: 10 Nov 2018 15:52 by Surbhi Bhawsar
दंतेवाड़ा में देवती कर्मा की चुनौती भाजपा के लिए मुसीबत बनी

अर्जुन राठौर

दंतेवाड़ा छत्तीसगढ़ का एक ऐसा चुनावी इलाका है जो पूरी तरह से नक्सलवादी क्षेत्र माना जाता है और यहां पर कांग्रेस की ओर से ज्योति कर्मा चुनाव मैदान में है जो भारतीय जनता पार्टी के साथ ही अजीत जोगी की पार्टी के लिए भी कड़ी चुनौती बनी हुई हैं।

उल्लेखनीय है कि महेंद्र कर्मा एक बड़े नक्सलवादी हमले में मारे गए थे। कहा यह जाता है कि महेंद्र कर्मा से बड़ा कोई ऐसा कांग्रेसी नहीं नेता नहीं हुआ जिसका बस्तर इलाके में इतना अधिक प्रभाव हो। महेंद्र कर्मा के मारे जाने के बाद कांग्रेस ने 2013 में ज्योति कर्मा को अपना उम्मीदवार बनाया और सहानुभूति की लहर पर सवार होकर उन्हें विजय मिल भी गई। इस बार फिर से वे मैदान में हैं और कहा जा रहा है कि इस बार भी उनकी जीत की संभावना बन रही है।

महेंद्र कर्मा का देहावसान होने के बाद उनके परिवार में उनके दो पुत्र और पुत्री तूलिका ही बची लेकिन यह बताया जा रहा है कि दोनों पुत्रों में से कोई भी राजनीतिक तौर पर परिपक्व नहीं होने से देवती को ही रसोई घर से सीधे चुनाव मैदान की कमान संभालना पड़ी। अब यह भी कहा जा रहा है कि उनकी बेटी तूलिका राजनीतिक तौर पर परिपक्व हो गई है और वह बहुत सी बातों को समझने लगी है लेकिन फिलहाल कड़ा संघर्ष तो देवती वर्मा ही दे रही है।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com