उर्जा स्वराज के लिए सोलर उर्जा के बारे में चेतन सोलंकी जिम्मी मगिलिगन सेंटर आयेंगे कल

0
61
Solar Plant

इंदौर। चेतन सोलंकी जो की ऊर्जा विज्ञान और इंजीनियरिंग विभाग, भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान, बॉम्बे इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, बॉम्बे के प्रमुख, गाँव सनावदिया में जिम्मी मगिलिगन सेंटर फॉर सस्टेनेबल डेवलपमेंट में ऊर्जा स्वराज के बारे में अपनी दृष्टि और योजना साझा करेंगे। उन्होंने IEEE से 1 लाख अमेरिकी डॉलर का ग्लोबल अवार्ड प्राप्त किया है और 2 अक्टूबर, 2019 को दिल्ली में ग्लोबल स्टूडेंट सोलर एंबेसडर वर्कशॉप का संचालन कर रहे हैं।

इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम में नवीन और नवीकरणीय ऊर्जा मंत्रालय (एमएनआरई) के साथ उन्होंने ‘सोलर-पावर्ड लैंप्स को एक साथ असेंबल करने वाले अधिकांश लोग‘ और ‘सबसे बड़े पर्यावरणीय सतत पाठ‘ शीर्षक के तहत 2 गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स बनाए गए।

अब इन उपलब्धियों के बाद वह लोगों से ऊर्जा स्वराज बनाने के लिए भागीदारी का अर्थ है ऊर्जा समस्याओं को सुलझाने और एक नए आर्थिक मॉडल का नेतृत्व करना व एक स्थायी समाधान हेतु डॉ जनक पलटा मगिलिगन को जिम्मी मगिलिगन सेंटर के सहयोग करने के लिए स्कूलों और कॉलेजों के युवाओं को इस तरह की कार्यशालाओं और गतिविधियों से जोड़ने के लिए लिखा है। ये गतिविधियाँ “ऊर्जा स्वराज” या स्थानीयकृत ऊर्जा आत्मनिर्भरता के एक बड़े उद्देश्य का एक हिस्सा हैं। शाम 4.30 बजे रविवार, 10 नवंबर, 2019 को चाय पर स्वागत के साथ डॉ। सोलंकी शाम 5 बजे बातचीत करेंगे।सभी का स्वागत है Please confirm on whasapp 9893719609

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here