Breaking News

पूर्व वित्त मंत्री चिदंबरम के बेटे कार्ति के खिलाफ चार्जशीट फाइल

Posted on: 13 Jun 2018 11:43 by Praveen Rathore
पूर्व वित्त मंत्री चिदंबरम के बेटे कार्ति के खिलाफ चार्जशीट फाइल

नई दिल्ली। एयरसेल-मैक्सिस डील मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम के खिलाफ पटियाला कोर्ट में चार्जशीट दायर कर दी है। इस चार्जशीट में कई जगह पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम का नाम भी आया है। चार्जशीट के अनुसार ईडी ने इस मामले में कुल 1.16 करोड़ रुपए जब्त किए हैं, जिनमें कार्ति चिदंबरम का बैंक अकाउंट जिसमें 90 लाख रुपए है,जब्त किया गया है, वहीं 26 लाख रुपए एफडी के रूप में जब्त हुए हैं। इस प्रकार कुल रकम 1.16 करोड़ रुपए की जब्ती हुई है।

आपको बता दें कि 5 जून एवं 13 जून को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मुख्यालय पर पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम से करीब छह-छह घंटे कड़ी पूछताछ की। एयरसेल और मैक्सिस के बीच हुई 3500 करोड़ रुपए की डील में ईडी पूर्व वित्त मंत्री चिदंबरम की भूमिका पर जांच चल रही है।

बताया जाता है कि मंगलवार को चिदंबरम ईडी मुख्यालय पहुंचे थे। वहां उनसे दोनों कंपनियों की इस बड़ी डील की भूमिका के बारे में करीब छह घंटे कड़ी पूछताछ की गई। बताया जाता है कि चिदंबरम सुबह करीब ११ बजे ईडी मुख्यालय पहुंचे थे, और शाम पांच बजे तक उनसे दूसरे दौर की पूछताछ की गई। पूछताछ खत्म होने के बाद पूर्व वित्त मंत्री ने ट्वीट किया कि ईडी ने एयरटेल-मेक्सिको मामले में एक और दौर की पूछताछ की, इस मामले में कोई एफआईआर नहीं है और न कोई अपराध किया है।

दो बार कार्ति से भी पूछताछ कर चुका है ईडी –
चदंबरम ने यह भी कहा था कि बिना प्राथमिकी दर्ज किए ही उनके खिलाफ जांच जारी कर दी गई है। चिदंबरम ने इससे पहले विशेष न्यायाधीश ओ. पी. सैनी की अदालत में इस मामले में गिरफ्तारी से राहत की अपील की थी। अदालत के आदेशानुसार ईडी 10 जुलाई तक न तो चिदंबरम को गिरफ्तार कर सकती है और न ही कोई दबाव की कार्रवाई कर सकती है। एयरसेल-मैक्सिस मामला वर्ष 2006 में ग्लोबल कम्युनिकेशन होल्डिंग सर्विसेस लिमिटेड को एयरसेल में निवेश करने के लिए विदेशी निवेश संवद्र्धन बोर्ड से अनुमति दिलाए जाने से जुड़ा है।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com