Breaking News

ईडी के दफ्तर पहुंची ICICI बैंक की पूर्व सीईओ चंदा कोचर | Chanda Kochhar, former CEO of ICICI Bank, reached ED office

Posted on: 13 May 2019 15:54 by rubi panchal
ईडी के दफ्तर पहुंची ICICI  बैंक की पूर्व सीईओ चंदा कोचर | Chanda Kochhar, former CEO of ICICI Bank, reached ED office

आईसीआईसीआई बैंक की पूर्व सीईओ चंदा कोचर बैंक लोन घोटाला और धान शोधन के मामलों में पूछताछ के लिए निर्देशालय (ईडी) दफ्तर पहुंची। चंदा कोचर धन शोधन निवारण अधिनियम के तहत आपना बयान देने को कहा गया है। चंदा कोचर और उनके पति दिपक कोचर दिल्ली स्थित ईडी में पहुंच चुके है।

बैंक लोन घोटाला और धान शोधन जैसे मामलों में चंदा कोचर पर केस दर्ज है जिसकी पूछताछ के लिए चंदा कोचर सोमवार यानि आज ईडी दफ्तर मे पहुंच गई है। ईडी ने वीडियोकॉन ग्रुप को 1875 करोड़ रुपए का लोन देने में किए गए घोटालों के लिए साल की शुरुआत में पीएमएलए के तहत चंदा कोचर और उनके पति दीपक कोचर, वेणुगोपाल धूत समेत मामले से जुड़े अन्य लोंगों के खिलाफ एक आपराधिक मामला दर्ज किया था।

Read more : मोटापा घटाने में कारगर है हरी इलायची, जानें इसके फायदे…

घर और दफ्तरों में हो चुकी छापेमारी

कर्ज के मामले में प्रवर्तन निर्देशालय (ईडी) ने चंदा कोचर और वेणुगोपाल धूत के घर और दफ्तरों छापा मारा था। जहां ईडी की टीम द्वारा दस्तावेज खंगाले गए थे। इससे पहले सीबीआई भी चंदा कोचर, उनके पति और वेणुगोपाल के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी कर चुकी थी। गौरतलब है कि पिछले महीने ही इन तीनों पर 1875 करोड़ के घोटाला का केस सीबीआई ने दर्ज किया था। अब ईडी भी इस मामले में पड़ताल कर रहा है। राजीव देश से भागने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन एयरपोर्ट पर उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था।

घोटालों के आरोप लगते ही दिया इस्तीफा

आईसीआईसीआई बैंक ने कहा था कि पूर्व सीईओ चंदा कोचर के नौकरी छोड़ने को वे ‘टर्मिनेशन फॉर काउज’ की तरह मानेंगे क्योंकि एन्क्वायरी रिपोर्ट में यह बात निकलकर सामने आई है कि उन्होंने आंतरिक बैंक नीतियों का उल्लंघन किया है। चंदा कोचर ने पिछले साल अक्टूबर में उन आरोपों के बाद इस्तीफा दे दिया था, जिनमें यह कहा गया कि उन्होंने कंज्यूमर इलैक्ट्रोनिक एंड ऑयल एंड गैस कंपनी वीडियोकॉन का पक्ष लेते हुए नियमों की अनदेखी कर उन्हें लोन दिए। आईसीआईसीआई बैंक ने कहा कि कोचर के इस्तीफे को ‘उनके गलत कार्य के लिए बर्खास्तगी’ के तौर पर लिया जाएगा और बोनस सहित उनके अन्य भुगतानों को रोका जाएगा।

Read more : नेहा कक्कड़ का ये इमोशनल सांग हुआ वायरल, सुनकर रो पड़ेंगे आप..

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com