Breaking News

चंदा कोचर की फिर बढ़ी मुश्किलें, ईडी ने खंगाला घर

Posted on: 01 Mar 2019 13:17 by Pawan Yadav
चंदा कोचर की फिर बढ़ी मुश्किलें, ईडी ने खंगाला घर

आईसीआईसीआई बैंक की पूर्व प्रमुख चंदा कोचर और वीडियोकॉन प्रमुख वेणुगोपाल धूत की परेशानी खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। एक बार फिर कर्ज के मामले में प्रवर्तन निर्देशालय (ईडी) ने चंदा कोचर और वेणुगोपाल धूत के घर और दफ्तरों छापा मारा। जहां ईडी की टीम द्वारा दस्तावेज खंगाले गए हैं। इससे पहले सीबीआई भी चंदा कोचर, उनके पति और वेणुगोपाल के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी कर चुकी है। गौरतलब है कि पिछले महीने ही इन तीनों पर 1875 करोड़ के घोटाला का केस सीबीआई ने दर्ज किया था। अब ईडी भी इस मामले में पड़ताल कर रहा है।

इससे पहले सीबीआई ने आईसीआईसीआई बैंक की पूर्व सीईओ और एमडी चंदा कोचर के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया था। वीडियोकॉन लोन मामले में यह कार्रवाई की गई है। इसके पहले मामले में चंदा कोचर के पति दीपक कोचर के बाद अब उनके देवर राजीव कोचर के खिलाफ सीबीआई ने एफआईआर दर्ज की थी। राजीव देश से भागने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन एयरपोर्ट पर उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था।

चंदा कोचर ने 3 महीने पहले इस्तीफा दिया

आईसीआईसीआई बैंक ने कहा था कि पूर्व सीईओ चंदा कोचर के नौकरी छोड़ने को वे ‘टर्मिनेशन फॉर काउज’ की तरह मानेंगे क्योंकि एन्क्वायरी रिपोर्ट में यह बात निकलकर सामने आई है कि उन्होंने आंतरिक बैंक नीतियों का उल्लंघन किया है। चंदा कोचर ने पिछले साल अक्टूबर में उन आरोपों के बाद इस्तीफा दे दिया था, जिनमें यह कहा गया कि उन्होंने कंज्यूमर इलैक्ट्रोनिक एंड ऑयल एंड गैस कंपनी वीडियोकॉन का पक्ष लेते हुए नियमों की अनदेखी कर उन्हें लोन दिए। आईसीआईसीआई बैंक ने कहा कि कोचर के इस्तीफे को ‘उनके गलत कार्य के लिए बर्खास्तगी’ के तौर पर लिया जाएगा और बोनस सहित उनके अन्य भुगतानों को रोका जाएगा।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com