Breaking News

केंद्र सरकार का बड़ा फैसला, कर्मचारियों को मिला दिवाली गिफ्ट

Posted on: 11 Oct 2018 19:03 by Lokandra sharma
केंद्र सरकार का बड़ा फैसला, कर्मचारियों को मिला दिवाली गिफ्ट

त्यौहार का सीजन शुरू हो गया है साथ ही इस बार चुनाव का भी असर देखने को मिल रहा है, यही वजह है कि इस दीवाली केंद्र सरकार अपने कर्मचारियों को खुश करने के लिए तौहफे ले कर आई है। बता दें की केंद्र सरकार ने रेलवे कर्मचारियों को 78 दिनों का बोनस देने का फैसला कर लिया है। हालांकि यह फायदा सिर्फ रेलवे के non gazetted कर्मचारियों को ही मिल सकेगा। बता दें हाल ही में 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं, वहीं अगले साल लोकसभा चुनवा भी आ रहे हैं। कर्मचारियों को यह उपहार चुनवा की दृष्टिकोण से काफी अहम साबित हो सकते हैं।

मिडिया को मिली जानकारी के अनुसार रेलवे कर्मचारियों को 18000 का बोनस मिलने की अटकलें लगाई जा रही है। वहीं बोनस इससे पहले भी कर्मचारियों को दिया जाता रहा है। इस बोनस का फायदा 12 लाख कर्मचारियों को मिल पाएगा। बता दें पिछले दिनों  ऑल इंडिया रेलवे मेंस फेडरेशन के कर्मचारी बोनस की मांग कर रहे थे, उन्हीं की मांगों को पूरा करने के लिए यह 78 दिनों का बोनस दिया जा रहा है। यह पैसा सीधे कर्मचारियों के बैंक अकाउंट में ट्रांसफर किया जाएगा। बता दें इससे पहले यह फायदा सिर्फ क्लास तीन और क्लास 4 के कर्मचारी को मिलता था।

हर साल दुर्गा पूजा के मौके पर केंद्र और राज्य सरकार इस तरह के बोनस की घोषणा करती है। रेलवे कर्मचारियों को बोनस मिलने के बाद उमीद लगाई जा रही है कि जल्द ही बाकी के कर्मचारियों को भी बोनस देने का फैसला लिया जाएगा।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com