Cement Saria Price : सभी का एक सपना होता है हमारा खुद का घर रहे। लेकिन बढ़ती महंगाई को देख कुछ लोग यह सपना पूरा नहीं कर पाते है। ऐसे में अब व्यक्ति को अपने घर का खर्चा चलाना भी काफी मुश्किल सा काम हो गया है। आज हम घर, मकान में उपयोग में आने वाली चीज सरिया और सीमेंट के रेट के बारे में अहम जानकारी दे रहे हैं। दरअसल, नए साल में अपने सपनों का आशियाना तैयार कराने का प्लान बनाने वाले लोगों को तगड़ा झटका लगा है।

घर बनाने में सबसे अहम सरिया (Sariya) के दाम बढ़ने से लोगों की जेब का खर्च बढ़ रहा है। कानपुर (Kanpur) से लेकर मुंबई (Mumbai) तक इसकी कीमतों में आग लगी हुई है, यानी महज हफ्तेभर में ही कीमतों में बड़ा अंतर आ चुका है और इसमें कमी आने की उम्मीद नहीं दिख रही है। इस समय सरिया और सीमेंट के दाम काफी सामान्य स्थिति पर नहीं चल रहे हैं। सरिया के दामों के बारे में बात करें तो सरिया का रेट अभी 75000 प्रति टन के हिसाब के आसपास चल रहा है जबकि सीमेंट का रेट 400 रूपये के आसपास चल रहा है।

Also Read – IMD Alert: अगले 84 घंटों में इन 10 जिलों में होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

भारत के प्रमुख शहरों में सरिया के रेट में रोजाना आधार पर बदलाव देखने को मिलता है। आयरनमार्ट (ayronmart.com) वेबसाइट पर सरिये की कीमतों में होने वाले बदलाव की जानकारी प्राप्त की जा सकती है। इसके जरिए आप अपने शहर में सरिया के भाव का आसानी से पता कर सकते हैं। यहां ये ध्यान रखना जरूरी है कि यहा प्रति टन के हिसाब से सरिया की कीमतें बताई जाती है और इन पर सरकार द्वारा तय 18 फीसदी की दर से जीएसटी (GST) अलग से लागू होता है।