Breaking News

इंदौर मैरियट होटल के साथ मनाएं ‘मारवाड़ी फूड फेस्टिवल’

Posted on: 21 May 2018 11:25 by Ravindra Singh Rana
इंदौर मैरियट होटल के साथ मनाएं ‘मारवाड़ी फूड फेस्टिवल’

इंदौर: मारवाड़ी खाने का नाम सुनकर ही मुंह में पानी आ जाता है। जायकेदार दाल बाटी चूरमा, मालपुआ, घेवर आदि जैसे कई मारवाड़ी व्यंजन हमें रंग-बिरंगे राजस्थान की याद दिला देते हैं। मारवाड़ी रसोई के ऐसे है कुछ खास व्यंजनों को खाने के शौकीन इंदौर के रहवासियों के बीच लेकर आ रहा है प्रतिष्ठित इंदौर मैरियट होटल।

मध्य भारत में अपने उत्कृष्ट सेवाओं और जायकेदार व्यंजनों के लिए पहचान बनाने वाले इंदौर मैरियट होटल में 18 मई 2018 से ‘मारवाड़ी फूड फेस्टिवल’ की शुरुआत होगी। यहां उन सभी मारवाड़ी व्यंजनों का लुफ्त ले सकेंगे जो राजस्थान को ना केवल अन्य राज्यों से अलग बनाते हैं बल्कि इस खास राज्य की परंपरा, स्वादिष्ठ भोजन और संस्कृति भी बयां करते हैं। इंदौर मैरियट होटल में यह फूड फेस्टिवल 27 मई 2018 तक जारी रहेगा। मेहमान शाम 7 से 11.30 बजे तक राजस्थान के स्वादिष्ट भोजन का लुफ्त ले सकेंगे।

367A2197

मारवाड़ी फूड फेस्टिवल में राजस्थान की खुशबू से परिचित करवाएंगे शेफ नारायण महाराज। मूल रूप से उदयपुर के मोगन गांव के रहने वाले नारायण लाल गुज्जर को मारवाड़ी भोजन बनाने में 30 साल का अनुभव है। 1988 से उन्होंने मारवाड़ी खाने को एक विशेष आयाम तक ले जाने का प्रयास शुरू कर दिया था।

शेफ नारायण हींग, मेथी और खड़े मसाले के इस्तेमाल से मारवाड़ी भोजन की वास्तविकता और खास स्वाद बनाए रखने के लिए जाने जाते हैं। विशेष रूप से उनके हाथों से बना कैर सांगरी, बादाम चूरमा, बेसन गट्टा करी, राजस्थानी करी, गुड़ और घी के साथ बाजरा खिचड़ा और चक्की का साग जैसे लजीज व्यंजन तो उनकी खास पहचान है।

मारवाड़ी फूड फेस्टिवल के बारे में श्री देवेश रावत, जनरल मैनेजर, इंदौर मैरियट होटल कहते हैं, ‘मारवाड़ी व्यंजन एक तरह का शाही भोजन है। विभिन्न प्रकार के व्यंजनों वाला मारवाड़ी खाना राजस्थान की खुशबू और खाने के शाही अंदाज का एक बेहतरीन उदाहरण है। खाने के शौकीन इंदौर के लोगों को इसी कला से रूबरू करवाएगा ‘मारवाड़ी फूड फेस्टिवल’।

367A2254

यहां मेहमान न केवल मारवाड़ी व्यंजनों का स्वाद ले सकेंगे बल्कि खाद्य पदार्थों की एक उत्कृष्ट कला से भी परिचित होंगे। श्री देवेश रावत ने बताया कि शाही अंदाज में बनाए जाने वाले मारवाड़ी भोजन को तैयार करने के लिए राजस्थान से विशेष रूप से शेफ नारायण महाराज को बुलाया गया है जो मेहमानों के इस अनुभव को यादगार बनाएंगे।

मारवाड़ी फूड फेस्टिवल में इंदौर के खाने के शौकीन मीठे आम रस से लेकर चटपटे चाट का स्वाद ले सकेंगे। इंदौर मैरियट होटल के इंदौर किचन में आयोजित होने वाले मारवाड़ी फूड फेस्टिवल में मेहमान शेफ नारायण के हाथों से तैयार किए गए खास मशूहर दाल बाटी चूरमा का आनंद ले सकेंगे।

वहीं, कचौरी, घेवर, इमारती और मालपुआ आपको लाजवाब स्वाद  और मारवाड़ी व्यंजनों की बेमिसाल शैली से परिचित करवाएगा। फेस्टिवल में भजिया काउंटर, अमेरती कैर सांगरी, पिथौड की सब्जी, लाल मांस, लाइव आम रास काउंटर आदि जैसे जायकेदार व्यंजन इस फेस्टिवल में उपलब्ध रहेंगे। बुफे की दर 950 रुपए व अतिरिक्त कर रहेगी और अल्कोहल के साथ यह दर 1549 व अतिरिक्त कर रहेगी।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com