Breaking News

सीबीएसई नीट का परिणाम घोषित, इस तरह से चेक करे

Posted on: 04 Jun 2018 09:25 by Ravindra Singh Rana
सीबीएसई नीट का परिणाम घोषित, इस तरह से चेक करे

नई दिल्ली: नीट परीक्षा का इंतजार कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है, नीट परीक्षा का इंतजार हुआ ख़तम,  सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन NEET 2018 परीक्षा के परिणाम जारी कर दिए गए है। छात्र सीबीएसई की अधिकारिक वेबसाइट cbseneet.nic.in पर अपना परिणाम देख सकते हैं।  मेडिकल की नीट 2018 की प्रवेश परीक्षा 6 मई को आयोजित हुई थी जिसमें 13 लाख छात्रों ने हिस्सा लिया था।

इस बात की पुष्टि मानव संसाधन मंत्रालय विभाग के सचिव अनिल स्वरूप ने अपने ट्विटर के माध्यम से की है। सुप्रीम कोर्ट ने भी परीक्षा परिणाम की घोषणा पर रोक लगाने से इंकार कर दिया है। दरअसल नीट की परीक्षा के परिणामों पर रोक लगाने की एक याचिका सुप्रीम कोर्ट में दायर की गई थी जिसे अदालत ने खारिज कर दिया है।

मेडिकल प्रवेश परीक्षा में शामिल होने वाले छात्रों की मानें तो इस बार पिछले साल के मुकाबले फिजिक्स का पेपर ज्यादा मुश्किल था। CBSE ने इसके पहले ही परीक्षा प्रपत्र के आंसर कीज जारी कर दिए हैं। जिसके आधार पर छात्रों को अपनी समस्या बताने के लिए दो दिनों का यानि 27 मई तक का वक्त दिया गया था।

NEET 2018: कट-ऑफ
विशेषज्ञों के अनुसार इस बाद जिस तरह का पेपर आया है, उसे देखते हुए यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि इस बार कट-ऑफ का स्तर घटेगा। वहीं दूसरी तरफ छात्रों ने भी फिजिक्स के पेपर को मुश्किल बताया था।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com