Breaking News

CBSE 12th Result: मंत्री के बेटे ने मारी बाजी | Smriti Irani son shines in CBSE Class 12th Exams!

Posted on: 02 May 2019 14:58 by Surbhi Bhawsar
CBSE 12th Result: मंत्री के बेटे ने मारी बाजी | Smriti Irani son shines in CBSE Class 12th Exams!

सीबीएसई बोर्ड के कक्षा 12वीं के छात्रों का इंतजार ख़त्म हो गया है। सीबीएसई बोर्ड ने कक्षा 12वीं के परिणाम जारी कर दिए है। इस बार के परिणाम में भी लड़कियों ने बाजी मारी है। उत्तर प्रदेश की दो लड़कियों ने 99 प्रतिशत अंक लाकर पहला स्थान प्राप्त किया है।

खास बात तो ये है कि इस परीक्षा में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के बेटे ज़ोहर ईरानी ने 91 प्रतिशत मार्क्स हासिल किए है. ज़ोहर ईरानी उन 13 लाख छात्रों में शामिल थे, जो 16 फरवरी से सीबीएसई कक्षा 12 बोर्ड की परीक्षा में शामिल हुए थे।

वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के बेटे पुलकित केजरीवाल भी सीबीएसई कक्षा 12 वीं बोर्ड की परीक्षा में शामिल हुए थे। जिसमे पुलकित ने 96.4 प्रतिशत बनाए। इस बात की जानकारी अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल ने अपने ट्वीटर के माध्यम से दी।

पहले स्थान पर हंसिका शुक्ला और करिश्मा अरोरा

सीबीएसई 12वीं में हंसिका शुक्ला और करिश्मा अरोरा ने पहला स्थान हासिल किया है। हंसिका शुक्ला डीपीएस मेरठ रोड गाजियाबाद की छात्रा हैं। जबकि करिश्मा अरोड़ा एनसी पब्लिक स्कूल मुजफ्फरनगर यूपी की छात्रा हैं। दोनों छात्राओं ने ने 500 में से 499 मार्क्स हासिल किए हैं।

दूसरे नंबर पर गौरांगी चावला

ऋषिकेश उत्तराखंड की रहने वाली गौरांगी चावला ने 12वीं की परीक्षा में दूसरा स्थान प्राप्त किया है। गौरांगी को 500 में से 498 मार्क्स हासिल हुए हैं।

रिजल्ट में चेन्नई पहले नंबर पर

सीबीएसई कक्षा 12वीं के रिजल्ट में सबसे बेहतर नतीजे चेन्नई जोन के रहे है. ल्ली जोन दूसरे नंबर पर है। इस बार के परिणाम में भी लड़कियों ने ही बाजी मारी है। लड़कियों का पास प्रतिशत 88.7% जबकि लड़कों कला पास प्रतिशत 79.40% है. इस बार 83.4 प्रतिशत स्टूडेंट्स पास हुए है।

पिछले साल ऐसा था परिणाम

सीबीएसई बोर्ड ने पिछले साल कक्षा 12वीं के परिणाम 26 मई को जारी किए थे। वही 10वीं के परिणाम 29 मई को घोषित किए थे। 12वीं में मेघना श्रीवास्तव ने पहला स्थान हासिल किया था जबकि कक्षा 10वीं में प्रखर मित्तल ने 499 अंकों के साथ पहला स्थान हासिल किया था।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com