Breaking News

CBSE 12th Result: 15 दिन तक घर नहीं गए थे रिजल्ट की तैयारी करने वाले कर्मचारी

Posted on: 02 May 2019 18:29 by rubi panchal
CBSE 12th Result: 15 दिन तक घर नहीं गए थे रिजल्ट की तैयारी करने वाले कर्मचारी

सीबीएसई बोर्ड ने कक्षा 12वीं के परिणाम जारी कर दिए है। छात्र बोर्ड की अधिकारिक वेबसाइट cbse.nic.in. पर जाकर अपना रिजल्ट देख सकते है। पिछले पांच सालों की तरह इस साल भी लड़कियों ने बाजी मारी है | 12 वीं परीक्षा में देश में पहले स्थान पर आने वाली हंसिका और करिश्मा दोनों ने ही 499 अंक प्राप्त किए है | इसके अलावा इस बार परीक्षा के 28 दिन में ही रिजल्ट घोषित कर दिए है | जिसके लिए सभी कर्मचारियों ने कड़ी मेहनत की थी , वे 15 दिनों तक घर भी नहीं गए थे |

28 दिनों में रिजल्ट तैयार करने वाले कर्मचारी 15 दिनों तक घर ही नहीं गए| सीबीएसई चेयरमैन अनिता कारवाल ने कहा कि बोर्ड के कर्मचारी पिछले 15 दिन से रिजल्ट तैयार करने में जुटे थे। इस बार 28 दिन में रिजल्ट घोषित करने के लिए कर्मचारी घर भी नहीं गए। cbse बोर्ड की परीक्षाएं 4 अप्रैल को खत्म हुई थीं और आज 2 मई को रिजल्ट भी घोषित कर दिया है। अनिता कारवाल ने बताया की अभी 10 रीजन में परीक्षा होती थी, लेकिन अगली बार से कुल 16 रीजन में परीक्षाएं होंगी।

पहले स्थान पर हंसिका शुक्ला और करिश्मा अरोरा

सीबीएसई 12वीं में हंसिका शुक्ला और करिश्मा अरोरा ने पहला स्थान हासिल किया है। हंसिका शुक्ला डीपीएस मेरठ रोड गाजियाबाद की छात्रा हैं। जबकि करिश्मा अरोड़ा एनसी पब्लिक स्कूल मुजफ्फरनगर यूपी की छात्रा हैं। दोनों छात्राओं ने ने 500 में से 499 मार्क्स हासिल किए हैं।

दूसरे नंबर पर गौरांगी चावला

ऋषिकेश उत्तराखंड की रहने वाली गौरांगी चावला ने 12वीं की परीक्षा में दूसरा स्थान प्राप्त किया है। गौरांगी को 500 में से 498 मार्क्स हासिल हुए हैं।

रिजल्ट में चेन्नई पहले नंबर पर

सीबीएसई कक्षा 12वीं के रिजल्ट में सबसे बेहतर नतीजे चेन्नई जोन के रहे है. ल्ली जोन दूसरे नंबर पर है। इस बार के परिणाम में भी लड़कियों ने ही बाजी मारी है। लड़कियों का पास प्रतिशत 88.7% जबकि लड़कों कला पास प्रतिशत 79.40% है. इस बार 83.4 प्रतिशत स्टूडेंट्स पास हुए है।

Read more : CBSE टॉपर करिश्मा बनना चाहती है डांस थेरेपिस्ट

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com