Breaking News

भ्रष्टाचार के खिलाफ CBI का बड़ा एक्शन, देशभर में 110 ठिकानों पर छापे

Posted on: 09 Jul 2019 14:22 by Mohit Devkar
भ्रष्टाचार के खिलाफ CBI का बड़ा एक्शन, देशभर में 110 ठिकानों पर छापे

आज यानी मंगलवार को सीबीआई ने अपनी बड़ी कार्रवाई की है. सीबीआई ने 19 राज्यों में 110 जगहों पर छापेमारी की है. यह छापेमारी भ्रष्टाचार, हथियारों की तस्करी समेत 30 अलग-अलग मामलों में की जा रही है.

ख़बरों के मुताबिक, इस छापेमारी भ्रष्टाचार, आपराधिक कृत्य और हथियारों की तस्करी से जुड़े 30 अलग अलग नए मामले दर्ज किए गए हैं. बता दें कि, इससे पहले भी सीबीआई ने 2 जुलाई को 12 राज्यों के 50 शहरों में 50 अलग-अलग ठिकानों पर छापेमारी की थी. इस छापेमारी में 16 नए बैंक फ्रॉड केस से जुड़े थे. सीबीआई के मुताबिक दिल्ली, मुंबई, लुधियाना, थाणे, वालसाड, पुणे, पलनी, गया, गुरुग्राम, चंडीगढ़, भोपाल, सूरत, कोलार और अन्य जगहों पर छापेमारी की गई.

कई कंपनियां फर्म्स, प्रमोटर्स, डायरेक्टर, बैंक अधिकारियों और कुछ निजी लोगों के खिलाफ 30 नई एकआईआर दर्ज भी की गई. जानकारी के मुताबिक, सीबीआई ने मुंबई, दिल्ली, एनसीआर, पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश में छापेमारी की है. मोदी सरकार के एक बार फिर सत्ता में आने के बाद सीबीआई की भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई बढ़ गई है.

बता दें कि, सीबीआई ने 6 जून की बड़ी कार्रवाई में पूर्व आईआरएस अधिकारी संजय कुमार श्रीवास्तव के खिलाफ धोखाधड़ी और जालसाजी का मामला दर्ज किया था. जांच एजेंसी के मुताबिक, टैक्स अपील 1 और अपील 2 के दौरान करीब 104 आईटी अपील पर फैसला दिया. सीबीआई ने अपने एक बयान में कहा कि, “उसने संभवत: अपने आदेश को जून 2019 में अपलोड किया और इसे बैकडेट करते हुए दिसंबर 2018 का दिखाया. उसने 104 आईटी अपील अपलोड किए जिसमें से 13 उनके अधिकार क्षेत्र में नहीं थे.”

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com