आय से अधिक संपत्ति मामला: अखिलेश-मुलायम को क्लीन चीट | Disproportionate Assets Case: CBI gives clean chit to Mulayam Singh Yadav and Akhilesh Yadav

0
73
akhilesh mulayam

लखनऊ: लोकसभा चुनाव के नतीजों से पहले समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह और पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव को बड़ी राहत मिली है। आय से अधिक संपत्ति के मामले में अखिलेश-मुलायम को सीबीआई से क्लीन चीट मिल गई है। इस संबंध में सीबीआई ने सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा भी दाखिल किया है।

नहीं मिले कोई सबूत

सुप्रीम कोर्ट में दाखिल किए गए हलफनामे में सीबीआई ने कहा कि मुलायम सिंह और अखिलेश यादव के के खिलाफ मामला दर्ज करने के लिए उन्हें कोई सबूत नहीं मिले है। सीबीआई ने कहा कि शुरूआती जांच में इस अपराध की पुष्टि नहीं होने पर इस मामले की जांच 7 अगस्त 2013 को बंद कर दी गई थी।

मुलायम ने भी दाखिल किया था हलफनामा

इससे पहले 11 अप्रैल को मुलायम ने भी सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दाखिल किया था। उन्होंने कहा था कि यह मामला राजनीति से प्रेरित है। सीबीआइ कोर्ट के आदेश पर आय से अधिक संपत्ति रखने के मामले में उनके और परिवार के सदस्यों खिलाफ जांच कर चुकी है और उस जांच में सीबीआईको कुछ भी नहीं मिला।

क्या है मामला

साल 2005 में सुप्रीम कोर्ट में याधिककर्ता विश्वनाथ चतुर्वेदी ने एक जनहित याचिका दायर की थी। इस याचिका में याचिकाकर्ता ने सीबीआई को यह निर्देश देने की मांग की थी वह मुलायम सिंह यादव, अखिलेश, उनकी पत्नी डिंपल यादव और प्रतीक यादव के खिलाफ सत्ता का दुरुपयोग, कथित तौर पर आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने पर भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के तहत उचित कार्रवाई करे। इस पर कोर्ट ने सीबीआई को जांच का आदेश दिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here