Breaking News

CBI विवाद: SC से सरकार को झटका, आलोक वर्मा की वापसी

Posted on: 08 Jan 2019 11:02 by Ravindra Singh Rana
CBI विवाद: SC से सरकार को झटका, आलोक वर्मा की वापसी

देश की सबसे बड़ी जांच एजेंसी सीबीआई में हुए विवाद को लेकर सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में सीबीआई निदेशक अलोक वर्मा की याचिका पर सुनवाई हुई। सुप्रीम कोर्ट से केंद्र सरकार को बड़ा झटका लगा है। कोर्ट द्वारा अलोक वर्मा को छुट्टी पर भेजे जाने के फैसले को निरस्त कर दिया है। CVC का फैसला पलट दिया है। अलोक वर्मा सीबीआई निदेशक के फैसले पर बने रहेंगे। वर्मा कोई नीतिगत फैसला नहीं ले सकेंगे और कोई जांच नहीं करवा पाएंगे।

कोर्ट ने कहा कानून के तहत सीबीआई निदेशक को छुट्टी पर भेजने का अधिकार नहीं है। उच्च स्तरीय कमेटी आलोक वर्मा पर कार्रवाई कर सकती है। अलोक वर्मा पर कमेटी एक हफ्ते में कार्रवाई करें।

मोदी पर केजरीवाल का हमला

आम आदमी पार्टी के चीप और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत किया। केजरीवाल प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर हमलवार होते हुए बोले- राफेल घोटाले की जांच रोकने के लिए अलोक वर्मा को हटाया गया था. राफेल घोटाले की जांच सीधे मोदी तक जा रही है। मोदी ने सभी संस्थानों को बर्बाद किया है।

 

कांग्रेस ने मोदी पर साधा निशाना

कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता और सांसद मल्लिकार्जुन खड़गे ने पीएम मोदी पर जमकर हुए. खड्गे ने कहा- ‘हम किसी एक व्यक्ति के खिलाफ नहीं हैं। कोर्ट के फैसले का स्वागत करते हैं। यह सरकार के लिए सबक है। आज आप इन एजेंसियों का उपयोग लोगों पर दबाव बनाने के लिए करेंगे, कल कोई और करेगा, ऐसे में लोकतंत्र का क्या होगा?’

 

Read More:-

CBI विवाद: SC के फैसले के बाद बोले जेटली

सीबीआई की कार्रवाई के बाद ये महिला ऑफिसर हुई गायब !

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com