Breaking News

सीबीआई रिश्वत मामला: पुलिस अधिकारी देवेंद्र कुमार गिरफ्तार, स्पेशल डायरेक्टर पर FIR दर्ज

Posted on: 22 Oct 2018 15:35 by Rakesh Saini
सीबीआई रिश्वत मामला: पुलिस अधिकारी देवेंद्र कुमार गिरफ्तार, स्पेशल डायरेक्टर पर FIR दर्ज

देश की केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई ने रविवार को अपने ही विशेष  निदेशक राकेश अस्थाना के खिलाफ रिश्वत घोटाले के मामले में केस दर्ज किया था। सोमवार को सीबीआई ने आॅफिसर देवेंद्र कुमार को गिरफ्तार कर लिया है।

दरअसल राकेश पर मीट कारोबारी मोईन कुरैशी के मामले में जांच के घेरे में चल रहे एक कारोबारी सतीश सना से दो करोड़ रुपये की रिश्वत लेने का आरोप लगाया है। इस पूरे मामले में सीबीआई ने अपने चीफ का पक्ष लिया है और अस्थाना के आरोपों को झूठा करार दिया है। वहीं कारोबारी सतीश सना का आरोप है कि सीबीआई जांच से बचने के लिए उन्होंने दिसंबर 2017 से अगले दस महीने तक क़रीब दो करोड़ रुपए रिश्वत ली।

via

हालांकि जब राकेश अस्थाना पर FIR होने के बाद उन्होंने सीबीआई के डायरेक्टर आलोक वर्मा पर पलटवार करते हुए उनके ऊपर रिश्वत लेने का आरोप लगाया है। साथ ही सरकार को एक लेख लिखकर गलत एफआईआर दर्ज करने का आरोप लगाया है। अस्थाना का दावा है कि सतीश सना कि यह शिकायत सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय के कुछ अधिकारियों की साजिश है, उन्होंने सीबीआई चीफ और सीवीसी अरुण शर्मा के खिलाफ भी भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है। अस्थाना ने बताया कि उन्होंने अगस्त में ही कैबिनेट सचिव को इन शीर्ष अधिकारियों के भ्रष्टाचार के 10 उदाहरण, आपराधिक कदाचार, संवेदनशील मामलों की जांच में हस्तक्षेप की जानकारी दी थी।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com