Breaking News

सावधान! जल्द पेट्रोल-डीजल के दामों में होगा बदलाव | Petrol and Diesel Prices will change Soon…

Posted on: 08 May 2019 16:21 by rubi panchal
सावधान! जल्द पेट्रोल-डीजल के दामों में होगा बदलाव | Petrol and Diesel Prices will change Soon…

अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम फिर बढ़ते नजर आ रहे  है। जिसका असर देश में भी पेट्रोल और डीजल के दामों में दिखेगा, हालांकि अंतरराष्ट्रीय बाजार में बढ़ते दामों के चलते अभी तक देश में पेट्रोल और डीजल की किमतों में कोई बदलाव नहीं देखा गया है। जिससे यह आशंका जताई जा रही है कि आने वाले कुछ दिनों में पेट्रोल-डीजल के दामों में तेजी हो सकती है।

इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार पेट्रोल के दाम में लगातार दूसरे और डीजल के दाम में लगातार तीसरे दिन बुधवार तक स्थिरता बनी रही दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के दाम पहले की तरह 73 रुपए, 75.04 रुपए, 78.59 रुपए और 75.79 रुपए प्रति लीटर है और इसी तरह चारों महानगरों में डीजल के दाम भी 66.66 रुपये, 68.40 रुपये, 69.81 रुपये और 70.43 रुपये प्रति लीटर रहे।

अमेरिका और चीन के बीच व्यापारिक वार्ता से सकारात्मक माहौल के बाद कच्चे तेल के किमतों ने तेजी पकड़ी है। इसके अलावा ईरान और वेनेजुएला से तेल की सप्लाई प्रभावित होने के कारण भी कच्चे तेल के भाव बढ़े हैं।

एंजेल ब्रोकिंग के डिप्टी वाइस प्रेसिडेंट अनुज गुप्ता के मुताबिक ईरान और वेनेजुएला पर अमेरिकी सरकार से प्रतिबंध के कारण कच्चे तेल की वैश्विक पूर्ति में कमी होना पेट्रोल और डीजल कीमतों में तेजी का मुख्य कारण है। 2 मई को ईरान से तेल आयात करने वालें देशों की दी गई छूट समाप्त होने से वैश्विक स्तर पर कच्चे तेल की आपूर्ति का संकट बना रहेगा।

Read more : तो क्या सच में व्यापारियों को बिना किसी सिक्योरिटी के मिलेगा 50 लाख रुपये तक का लोन?

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com