सावधान! बच्चों के लिए खतरा, बेबी पावडर में मिला कैंसरकारक तत्व

जॉनसन एंड जॉनसन के बेबी पावडर में कैंसर के तत्व का पता चलने के बाद कंपनी ने 33 हजार बेबी पाउडर की खेप वापस मंगा ली है।

0
32
johnson

अपने बच्चों की सेहत का ख्याल रखने वाली उन महिलाओं के लिए एक बड़ी खबर सामने आ रही हैं। जो बच्चों को रोज तैयार करते वक्त पावडर और क्रीम का इस्तेमाल कर रहे वो उनके लिए उतना घातक साबित हो सकता हैं। एक रिपोर्ट में खुलासा हुआ है जॉनसन एंड जॉनसन के बेबी पावडर में कैंसरकारक तत्व पाए गए हैं। इसलिए कोई भी प्रोडक्ट इस्तेमाल करने से पहले उसकी जानकारी जरुर जुटा लें।

जानकारी के मुताबिक कंपनी के प्रवक्ता ने बताया कि कंपनी को जैसे ही इस बात की खबर लगी थी उसके बाद ही #22318RB लॉट को वापस मंगा लिया गया है। दरअसल, जॉनसन एंड जॉनसन के बेबी पावडर में कैंसर के तत्व का पता चलने के बाद कंपनी ने 33 हजार बेबी पाउडर की खेप वापस मंगा ली है। रिपोर्ट के मुताबिक अमेरिकी फ़ूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन की जाँच की उसमे इसका खुलासा हुआ हैं। ऐसा पहला मामला सामने आया है जब कंपनी ने अपने किसी प्रोडक्ट को वापस मंगाया है।

दरअसल, जॉनसन एंड जॉनसन ने कहा था कि उसके पाउडर में एस्बेस्टस या कैंसर पैदा करने वाले तत्व नहीं हैं। महीनों तक इस बात को नकारने वाली कंपनी ने अभी हाल ही में अपने 33 हजार पाउडर की खेप वापस मंगा ली है। कंपनी ने कहा है कि रेग्युलेटर को ऑनलाइन रिटेलर से खरीदे गए बेबी पाउडर सैंपल में क्राइसोटाइल एस्बेस्टस का पता चला है। इसका पता चलने के बाद से ही कंपनी के शेयर 4.6 पर्सेंट गिर गए हैं।

जॉनसन एंड जॉनसन के प्रवक्ता ने बताया कि कंपनी को जैसे ही इस बात की खबर लगी, उसके #22318RB लॉट को वापस मंगा लिया. इस लॉट में करीब 33 हजार बेबी पाउडर की बॉटल थीं। साथ ही कंपनी के प्रवक्ता उसने अमेरिका में इस लॉट को एहतियात के तौर पर मंगाया है। कंपनी ने कहा है कि पिछले 40 साल में हजारों टेस्ट में कई इस बात की पुष्टि हो चुकी है कि हमारे पाउडर में एस्बेस्टस नहीं है। कंपनी ने कहा कि हम अपने प्रोडक्ट की जांच कर रहे हैं। अभी इस जांच में 30 दिन का और समय चल सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here