कप्तान विराट कोहली ने उप कप्तान रोहित शर्मा के तोड़े दो विश्व रिकाॅर्ड

0
186
Virat Kohli

नई दिल्ली। भारत ने दक्षिण अफ्रीका को दूसरे टी-20 मुकाबले में सात विकेट से हरा दिया है। तीन मैचों की सीरीज में भारत ने 1-0 की बढ़त बना ली है। हालांकि पहला मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था। दूसरे मुकाबले में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को सात विकेट से पटकनी दी है। इस मैच में कप्तान विराट कोहली और रोहित शर्मा और शिखर धवन ने धमाकेदार बल्लेबाजी कर जीत की राह आसान की थी।

इस मैच में कप्तान विराट कोहली ने अपने ही हमवतन और उपकप्तान रोहित शर्मा के दो विश्व रिकाॅर्ड तोड़ दिए हैं। विराट कोहली और रोहित शर्मा के बीच टी-20 क्रिकेट में सबसे अधिक रन बनाने की रेस लंबे समय से चल रही है। सीरीज शुरू होने से पहले रोहित शर्मा के 2224 रन और कोहली के 2369 रन थे। इस तरह रोहित 53 रन आगे थे। रोहित दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टी-20 मैच में 12 रन बनाकर आउट हुए। दूसरी ओर विराट ने 72 रन की पारी खेली। इस तरह विराट अब रोहित से 7 रन आगे हो गए हैं। अब विराट के नाम 2441 और रोहित के नाम 2434 रन हैं।

विराट और रोहित टी-20 क्रिकेट में 50 रन से बड़ी पारी खेलने के मामले में भी एकदूसरे को चुनौती देते रहे हैं। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच सीरीज शुरू होने से पहले दोनों खिलाड़ी 21-21 बार 50 रन से बड़ी पारी खेल चुके थे। इसमें विराट के सभी अर्धशतक थे। रोहित ने चार शतक और 17 अर्धशतक लगाए हैं। विराट ने बुधवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जैसे ही अर्धशतक पूरा किया, वैसे ही वे इस रेस में भी रोहित से आगे निकल गए। अब टी-20 क्रिकेट में विराट 22 बार 50 रन से बड़ी पारी खेल चुके हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here