Breaking News

कनाडा का ऐसा खुबसूरत और खतरनाक नज़ारा आपने पहले कभी नहीं देखा होगा

Posted on: 19 Jun 2018 05:48 by Mohit Devkar
कनाडा का ऐसा खुबसूरत और खतरनाक नज़ारा आपने पहले कभी नहीं देखा होगा

कनाडा: उत्तरी अमेरिका का एक देश है जिसमें दस प्रान्त और तीन केन्द्र शासित प्रदेश हैं. यह महाद्वीप के उत्तरी भाग में स्थित है जो अटलांटिक से प्रशान्त महासागर तक और उत्तर में आर्कटिक महासागर तक फैला हुआ है.

View this post on Instagram

#canada #canadatoronto

A post shared by Marcelo Moura (@mmourabrasil) on

इसका कुल क्षेत्रफल 99.8 लाख वर्ग किलोमीटर है और कनाडा कुल क्षेत्रफल की दृष्टि से विश्व का दूसरा और भूमि क्षेत्रफल की दृष्टि से दुसरा सबसे बड़ा देश है. इसकी संयुक्त राज्य अमेरिका के साथ अन्तर्राष्ट्रीय सीमा विश्व की सबसे बड़ी भू-सीमा है. कनाडा एक विकसित देश है इसकी प्रति व्यक्ति आय विश्व स्तर पर दसवें स्थान पर हैं साथ ही साथ मानव विकास सूचकांक पर इसकी रैंकिंग नौवें नम्बर पर है.

यह दृष्य जो आप देख रहे है वह कनाडा के टोरंटो शेहेर का है. टोरंटो में तूफान आते ही रहते हैं, लेकिन आपने ऐसा तूफान नहीं देखा होगा. दरअसल ये नज़ारा टोरंटो की एक सबसे उंची मारत से लिया गया है. इस विडियो में बारिश के साथ भवंडर भी नज़र आ रहा है. वेसे इस वीडियो थोड़ी एडिटिंग इफेक्ट्स डालकर इसे खुबसूरत के साथ खतरनाक भी बना दिया है. यह वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल भी हो रहा है. इस विडियो को इन्स्ताग्राम पर अर्थ डिस्प्ले नाम के पेज ने शेयर किया हैं.

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com