Breaking News

योगी के मंत्री को जान से मारने की धमकी, मांगी पांच करोड़ की रंगदारी | Cabinet Minister Nand Gopal Nandi threatened for Extortion Money

Posted on: 17 May 2019 11:17 by Surbhi Bhawsar
योगी के मंत्री को जान से मारने की धमकी, मांगी पांच करोड़ की रंगदारी | Cabinet Minister Nand Gopal Nandi threatened for Extortion Money

लखनऊ: उत्तर प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री को जान से मारने की धमकी और रंगदारी मांगने का मामला सामने आया है। योगी के मंत्री नंद गोपाल नंदी को धमकी भरा फोन आया जिसमे बदमाश ने उनसे पांच करोड़ की रंगदारी की मांग की है। गौरतलब है कि नंद गोपाल कांग्रेस और बसपा में रह चुके हैं।

फोन करने वाले बदमाश ने नंद गोपाल नंदी को 12 मई को फोन कर कहा कि ‘पिछली बार हमले में तुम बच गए, मगर इस बार तुम्हारे चीथड़े हो जाएंगे। अगर खुद को सही सलामत रखना चाहते हो तो पांच करोड़ फौरन भेज दो।’ इस मामले को गंभीरता से लेते हुए मंत्री नंदी के लीगल एडवाइजर ने प्रयागराज कोतवाली में रंगदारी मांगने की शिकायत करते हुए केस दर्ज कराया।

बसपा के टिकट पर बने थे विधायक

नंद कुमार नंदी भाजपा में आने से पहले बसपा और कांग्रेस में थे। पहली बार वह बसपा के टिकट पर विधायक बने थे। 2007 में बसपा ने इलाहाबाद से नंदी को टिकट दिया था, जिसमे उन्होंने भाजपा के केशरी नाथ त्रिपाठी और कांग्रेस से रीता बहुगुणा जोशी को हराया था और पहलु बार विधायक बने थे।

बसपा सरकार में मंत्री रहने के दौरान उन पर 12 जुलाई 2010 को रिमोट बम से हमला हुआ था, जिसमें एक पत्रकार और गनर की मौत हो गई थी, जबकि वह बाल-बाल बच गए थे। इसके बाद 2014 के लोकसभा चुनाव में वह कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़े लेकिन जीत नहीं पाए। इसके बाद वह भाजपा में आ गए और 2017 बने बीजेपी के टिकट पर इलाहाबाद दक्षिण सीट से फिर विधायक बने। इसके बाद उन्हें योगी कैबिनेट में मंत्री बनने का भी मौका मिला।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com