बिजनेसबैंक/पैसा

9 महीने पहले ही रिलायंस हुई कर्जमुक्त, मार्केट कैपिटल में भी बनाया नया मुकाम

नई दिल्ली। कोरोना संकट में जब कई बड़ी बड़ी कंपनियों को नुकसान उठाना पड़ा है। ऐसे समय में भारत की रिलायंस इंडस्ट्रीज ने अपने नाम एक और सफलता दर्ज करवा ली है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार रिलायंस इंडस्ट्रीज का मार्केट कैपिटल 11 लाख करोड़ के पार पहुंच गया है। जिसके साथ ही रिलायंस पहली भारतीय कंपनी बन गई है जिसने इस मुकाम को हासिल किया है।

यहीं नहीं रिलायंस इंडस्ट्रीज अब पूरी तरह कर्ज मुक्त भी हो चुकी है। गौरतलब है कि रिलायंस के शेयर में भी 6 फीसदी से अधिक की तेजी देखी गई है। शुक्रवार को रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर भाव में 100 रुपये से अधिक की तेजी आई है। फिलहाल, रिलायंस इंडस्ट्रीज का शेयर भाव 1750 रुपये के स्तर पर हैं। बता दें कि 23 मार्च को शेयर 52 हफ्ते के लो 867.82 रुपये पर पहुंच गया था। जिसके बाद महज 3 महीने से भी कम समय में कंपनी के शेयर में दोगुनी तेजी आई है।

कंपनी के शेयर में तेजी की सबसे बड़ी वजह कंपनी की कर्जमुक्ति है। कंपनी के मालिक मुकेश अंबानी ने शुक्रवार को बताया कि रिलायंस इंडस्ट्रीज अब कर्जमुक्त कंपनी बन गई है। अहम बात ये है कि कंपनी ने डेडलाइन से करीब 9 महीने पहले ही इस लक्ष्य को हासिल कर लिया है।

मीडिया रिपोर्ट की माने तो कंपनी पर 1,61,035 करोड़ रुपये का कर्ज 31 मार्च 2020 तक था जिसे कंपनी ने 31 मार्च 2021 तक चुकाने का लक्ष्य रखा था जो कि 1,61,035 करोड़ रुपये का कर्ज था जो कि अब 9 महीने पहले ही पूरा हो चुका है।

Related posts
breaking newsबिजनेसबैंक/पैसा

दुनियाभर में अपने स्टोर्स बंद कर रही Microsoft, खुले रहेंगे सिर्फ चार स्टोर

नई दिल्ली: लॉकडाउन के चलते एक ओर…
Read more
breaking newsscroll trendingtrendingबिजनेसबैंक/पैसा

दिल्ली में पेट्रोल-डीजल 80 के पार, लगातार 20वें दिन बढ़ी कीमत

नई दिल्ली: पेट्रोल-डीजल के दामों में…
Read more
breaking newsscroll trendingtrendingबिजनेसबैंक/पैसा

भारतीय अर्थव्यवस्था में आएगी छह दशकों की सबसे बड़ी गिरावट-IMF

नई दिल्ली: कोरोना संकट से बचने के…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group