Breaking News

खुशखबरी! अब बेटी के नाम जमा कराएं 150 रुपए और पाए 22 लाख रुपए | Take Advantage of Rs 22 lakh on Daughters Name

Posted on: 09 May 2019 15:44 by shivani Rathore
खुशखबरी! अब बेटी के नाम जमा कराएं 150 रुपए और पाए 22 लाख रुपए | Take Advantage of Rs 22 lakh on Daughters Name

अक्सर आपने देखा होगा आज के समय में सरकार लड़कियों के लिए कई तरह की स्कीम बना रही है, जिसके तहत उन्हें आगे बढ़ाने हेतु कई सारे हर संभव प्रयास किये जा रहे है। इसी बीच एक बड़ी खुशखबरी भरी खबर आपको हम बताने जा रहे है, जिसके बारें में जानकार आपको हैरानी होगी।

दरअसल, आपने देखा होगा कई परिवार ऐसे होते है, जो अपनी बेटियों का पोषण सही समय पर नहीं कर पाते है। कई लोग ऐसे होते है जो बेटी को पढ़ाने, शादी करने आदि चीजों में सक्षम नहीं होते है, ऐसे परिवार में अगर आप भी शामिल है तो घबराने या अपने आप को कमजोर समझने की जरुरत नहीं है क्योंकि अब आप अपनी बेटी के नाम से 150 रुपया जमा कर 22 लाख रूपये का लाभ ले सकते है।

जी हां, यह सच है। आपको बता दे कि इस स्कीम का लाभ आप LIC (लाइफ इंश्योरेंस कॉरपोरेशन)  के तहत ले सकते है। तो आइयें जानते है  बेहतरीन स्कीम के बारें में कि आप इसका लाभ कैसे ले सकते है..

आपको बता दे कि इस पॉलिसी के तहत आपको हर दिन मात्र 150 रुपए जमा करने हैं और जब आप अपनी बेटी की शादी करने वाले होंगे तो आपको 1 या 2 लाख रूपये नहीं बल्कि पूरे 22 लाख रुपए मिलेंगे। इतना ही नहीं अगर पॉलिसी की मियाद पूरी के बीच में अगर पिता की मृत्यु हो जाए तो किश्तें नहीं ली जाएंगी लेकिन फिर भी पॉलिसी चलती रहेगी। पिता की मृत्यु होने पर परिवार को तत्काल 10 लाख रुपए मिल जाएगा। वहीं एक्सीडेंट में पिता की मृत्यु हो जाती है तो यह रकम 20 लाख की होगी।

इस पॉलिसी में बिटिया की पढ़ाई और दूसरे खर्चों के लिए भी हर साल विवाह होने तक 1 लाख रुपए की रकम मिलती रहेगी और साथ में पॉलिसी भी चलती रहेगी। इस पॉलिसी की ज्यादा जानकारी के लिए आप एलआईसी की वेबसाइट पर जा सकते हैं या फिर एलआईसी एजेंट को काल कर LIC से सम्बंधित किसी भी तरह की स्कीम की जानकारी प्राप्त कर सकते  हैं।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com