Breaking News

डिजिटल दुनिया में आपके व्यापार को स्थापित करें

Posted on: 03 May 2018 10:51 by Ravindra Singh Rana
डिजिटल दुनिया में आपके व्यापार को स्थापित करें

इंदौर: हाल के दिनों में हम सभी ने संचार के क्षेत्र में भारी बदलाव देखें है, अब संचार का तरीका जो हम सब देख रहे हैं वास्तव में एक क्रांति का हिस्सा हैं और हम सभी इस क्रांति का एक महत्वपूर्ण हिस्सा हैं। यह परिवर्तन विभिन्न संचार मोड के उत्पन्न का परिणाम हैं, सोशल और डिजिटल मीडिया के प्रभाव से सभी एक दुसरें के साथ संवाद करने के लिए नए तरीके खोज रहे हैं।

दरअसल, विश्व ने पहले कभी ऐसा अनुभव नहीं किया हैं, जहां हर कोई एक-दूसरे के साथ संबंध बनाने में सक्षम है, और साथ ही, हर किसी के लिए यह आसान भी हो गया है। आज कोई भी व्यक्ति एक ही समय में सभी के साथ संवाद कर सकता है। डिजिटल मीडिया में मौजूद अपने ग्राहक और अन्य लोगों को संबोधित करने के लिए कंपनियां इन मोड को सर्वोत्तम मान रही हैं, इससे उनके ब्रांड को सीधे कनेक्शन बनाने में उपयोगी हैं। हमारी कंपनी ‘डेजल डिजिटल’ हमारे ग्राहकों के लिए 24ग7 काम कर रही है जिससे हमारे ग्राहक डिजिटल वर्ल्ड के प्रत्येक हिस्से तक पहुंच सकें।

हमारी कंपनी डिजिटल पीआर प्रदान करती है, जो ग्राहकों को अपने ब्रांड की पहुंच बढ़ाने के लिए करते हैं जो दूसरों को दिखाई दे। सोशल मीडिया उपकरण व्यक्तियों और उपभोक्ता के ब्रांडों द्वारा अपनाया जाता है जो उन्हें व्यवसाय से व्यावसाय के संदर्भ में उपयोग करने के लिए उन्हें लक्षित करता हैं। शुरू में जिसे उपेक्षित किया गया है और जो अब एक गंभीर व्यापार के उपकरण के रूप में बदल गया हैं।

मार्केटिंग मिश्रण में नए सोशल मीडिया चैनल को जोड़ना, ना सिर्फ मौजूदा संचार की पहुंच को बढ़ाता है, बल्की साथ में व्यवसाय को पूरी तरह से नए दर्शकों के साथ गहराई से जोड़कर उसे लाभप्रद होने में मदद करता है। यह ब्रांड जागरूकता बढ़ाने, विश्वसनीयता स्थापित करने और नेतृत्व का प्रदर्शन करने में सहायता करता है।

डिजिटल कम्युनिकेशन बिक्री को बढ़ाने, ग्राहकों को बनाए रखने और ग्राहक के समस्याओ को हल करने में मदद करता हैं। और जैसा कि मीडिया, सोशल मीडिया को अपना रहा हैं, व्यवसाय पत्रकारों को समाचारों और घोषणाओं के साथ बेहतर लक्ष्य बना सकते हैं और मीडिया कवरेज के लिए अवसरों की पहचान कर सकते हैं।

अब उपलब्ध सामाजिक चैनलों की मोंजूदगी के बावजूद, एक डिजिटल संचार अभियान के लिए पर्याप्त समय और प्रयास की आवश्यकता होती हैं। डेजल डिजिटल के कार्यों में ऑप्टिमाइजेशन, सोशल मीडिया मार्केटिंग, डिजिटल मार्केटिंग और प्रति क्लिक भुगतान शामिल हैं। अनुकूलन जो रैंक को बढ़ाने और आपकी साइटों के लिए अधिक ट्रैफिक सुनिश्चित करने में मदद करता है।

दूसरी तरफ सोशल मीडिया मार्केटिंग जो काम की व्यापक पहंुच को लेकर हैं, जिसमें ग्राहक के काम और सेवाओं के बारे में जनता को जागरूक करना शामिल हैं। डिजिटल क्षेत्र में अधिग्रहण और यह सुनिश्चित करना कि ग्राहक की वृद्धि दर दिन-प्रति-दिन बढ़ती रहे और समय के विभिन्न अंतराल में इसका मूल्यांकन भी किया जा सके। डिजिटल मार्केटिंग में अन्य महत्वपूर्ण पहलुओं जैसे सामग्री मार्केटिंग, उत्पाद मार्केटिंग, ब्रांड की रणनीतियां बनाने से ब्रांड का नाम उन स्तरों तक पहुँचता हैं जिसके कि वह योग्य हैं।

अतुल मलिकराम ने कहा कि डिजिटल कम्युनिकेशन प्राथमिक कदम जीवन के हर पहलू में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है व्यावसायिक घर अपने तरीके से ढूंढ रहे हैं जिससे वे लोगों के साथ जुड़ सकते हैं जिससे उन्हें अपने ब्रांड, उत्पाद और सेवाओं के बारे में जानकारी मिलती है। यहां हम डेजल डिजिटल में यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि हमारे ग्राहकों को सबसे बेहतरीन सेवाएं मिलें’।

हमारे काम में ऑनलाइन और ऑफलाइन प्रचार के लिए रणनीति भी शामिल है जो ग्राहकों के उत्पाद और सेवाओं के विपणन पर ध्यान केंद्रित करती है। हमारा लक्ष्य ग्राहक के नाम को अंतिम ग्राहक तक पहुंचने और ग्राहक उत्पाद के बारे में अधिक प्रभावी और कुशल तरीके से जागरूक बनाने में शामिल है, जिसके द्वारा दीर्घकालिक प्रभाव पड़ता है। इस प्रकार हमारे दीर्घकालिक दृष्टि से यह किये गए सभी विभिन्न काम हमें अलग पहचान देते हैं, और हमेशा हमारे प्रिय ग्राहक की सेवा करने के लिए हम खुशी महसूस करते हैं।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com