Breaking News

फुटबाल खिलाडिय़ों के साथ सेक्स विज्ञापन पर बर्गर किंग ने मांगी माफी

Posted on: 22 Jun 2018 09:30 by Praveen Rathore
फुटबाल खिलाडिय़ों के साथ सेक्स विज्ञापन पर बर्गर किंग ने मांगी माफी

मास्को। बड़े कॉर्पोरेट हाउस अपने प्रोडक्ट की ब्रांडिंग करने का कोई मौका नहीं छोडऩा चाहते हैं। विज्ञापन पर करोड़ों रुपए खर्च किए जाते हैं, फिर चाहे व क्रिकेट का मैदान या फुटबॉल का। हाल ही शुरू फूटबॉल विश्व कप के दौरान रूस में पूरी दुनिया के फुटबॉल प्रेमियों का जमावड़ा लगा है। ऐसे में एक फास्ट फूड कंपनी बर्गर किंग ने एक ऐसा विज्ञापन सोशल मीडिया पर जारी किया, जिसकी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर आलोचना हो रही है। अंतत: इस कंपनी को अपने इस कृत्य के लिए माफी मांगना पड़ी। आईए हम आपको बताते हैं कि फास्ट फूड कंपनी बर्गर किंग ने क्या ऑफर विज्ञापन में दिया था।

बर्गर किंग ने सोशल मीडिया पर अपने पेज पर पोस्ट किया था कि विश्व कप के दौरान फुटबाल खिलाडिय़ों से प्रेग्नेंट होने वाली रूसी महिलाओं को आजीवन मुफ्त बर्गर दिया जाएगा। इस ऑफर की महिला संगठनों सहित सभी फोरम पर आलोचना हुई। ऑनलाइन विज्ञापन पर बवाल मचने के बाद फास्ट फूड कंपनी बर्गर किंग को अंतत: माफी मांगनी पड़ी।

विज्ञापन में कहा गया था कि रूस को कुछ अच्छे ‘फुटबाल जीन्स’ का फायदा मिल सकता है, बर्गर किंग ने कहा कि सामाजिक सरोकार मुहिम के तहत बर्गर किंग उन महिलाओं को इनाम दे रहा है, जो फुटबाल खिलाडिय़ों से प्रेग्नेंट होंगी। इसमें कहा गया कि हर महिला को 45000 डॉलर और आजीवन बर्गर मुफ्त देने का ऑफर दिया गया था। कंपनी ने अपनी ओर से सफाई दी और कहा कि अच्छे फुटबाल जीन्स लेने पर ये महिलायें भविष्य में रूस को अच्छे फुटबॉलर दे सकेंगी। बर्गर किंग ने सोशल और अंतराष्ट्रीय मीडिया में हंगामा होने पर माफी मांगी और विज्ञापन वापस ले लिया है।

इस तरह की भी हो रही आलोचना
वहीं फुटबाल विश्व कप का लुत्फ उठाने के लिए रूस गए दक्षिण अमेरिका के कुछ फुटबाल प्रशंसकों ने दूसरे देशों की महिलाओं से अपनी स्थानीय भाषा में अमर्यादित शब्दों को बुलवाकर उसे सोशल मीडिया पर डाल दिया, जिसकी खूब आलोचना हो रही है। एक वीडियो में ब्राजील के कुछ प्रसंशक एक विदेशी महिला को घेर कर पुर्तगाली भाषा में अमर्यादित शब्द बुलवा रहे है।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com