Breaking News

ये विकास को बढ़ावा देने वाला बजट: अमित शाह

Posted on: 01 Feb 2019 14:21 by Ravindra Singh Rana
ये विकास को बढ़ावा देने वाला बजट: अमित शाह

मोदी सरकार की और से कार्यवाहक वित्तमंत्री पीयूष गोयल ने शुक्रवार को संसद में अंतरिम बजट पेश किया। बजट में किसान और मध्य वर्ग परिवार के लोगों के लिए कई योजनाओं की घोषणा की गई। बजट के बाद भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह बोलें- किसान, मजदूर और मध्यम वर्ग को प्रधानमंत्री जी से जो अपेक्षाएं थीं, यह बजट उन सभी अपेक्षाओं को पूरा करने वाला है।

2 हेक्टेयर से कम भूमि वाले किसानों को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत 6000 रुपए सालान दिया जाएगा। ये कदम किसानों की आय को दो गुना करने में महत्वपूर्ण होगा। प्रधानमंत्री ‘श्रम योगी मानधन योजना’ देश के करीब 10 करोड़ से अधिक गरीब श्रमिकों को 60 साल से अधिक उम्र के बाद 3000 रुपए की पेंशन से बहुत लाभ पहुंचेगा।

ये बजट सर्वांगीण बजट है। ये विकास को बढ़ावा देने वाला बजट है। रोजगार का सृजन करने वाला बजट है।

गायों के लिए कामधेनु योजना

कामधेनु संवर्धन आयोग बनाकर प्रधानमंत्री जी ने गौ संवर्धन की दिशा में बहुत बड़ा कदम उठाया है। गायों की नस्ल को सुरक्षित करना, गौशालाओं का निर्माण करना और अनेक गौ संवर्धन के उद्देश्यों को पूरा करने में ये सहायता करेगा।

देश के रक्षा बजट पर बोलें

आजादी के बाद पहली बार रक्षा क्षेत्र के लिए सबसे ज्यादा बजट दिया गया है। इससे रक्षा क्षेत्र के लिए प्रधानमंत्री जी का कमिटमेंट प्रदर्शित होता है।

Read More:-

LIVE Budget: पीयूष गोयल बोलें, कमर तोड़ महंगाई की हमने तोड़ दी कमर

LIVE Budget : रेलवे पर खर्च किए जाएंगे 1 लाख करोड़ से ज्यादा

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com