छत्तीसगढ़: सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, चार बीएसएफ जवान शहीद | BSF Jawan Lost Life and Two Injured in an Encounter with Maoists

0
40
Indian Army

छत्तीसगढ़ के कांकेर जीले के इलाके में नक्सलियों की बीएसफएफ के जवानों से मुठभेड़ में चार जवान शहीद हो गए हैं और दो जवान काफी गंभीर रूप से घायल हुए हैं. नक्सल रोधी अभियान के डीआईजीपी पी सुंदरराज ने कहा, ‘सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में 114 बटालियन के चार जवान शहीद हो गए हैं जबकि दो अन्य घायल हुए हैं.’

पिछले दिनों ही छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में सुरक्षा बालों और नक्सलियों के बीच की मुठभेड़ में चार नक्सली मारे गए थे. पुलिस अधिकारीयों का कहना था कि सुकमा जिले के चिंतलनार थाना क्षेत्र के अंतर्गत करकनगुड़ा गांव के करीब जंगल में सुबह लगभग छह बजे हुई मुठभेड़ में चार नक्सली मारे गए. बता दें कि, यह मुठभेड़ 26 मार्च को सुबह ही शुरू हो चुकी थी.

कुछ दिनों बाद ही लोकसभा चुनाव आने वाले हैं और चुनावी माहौल में यह घटना सामने आई है. इसी के चलते नक्सलियों ने चुनावों का बहिष्कार करने की धमकी भी दी है. ज्य पुलिस और अर्धसैनिक बलों के जवानों ने चुनाव के मद्देनजर नक्सल रोधी अभियान तेज कर दिए हैं.

छत्तीसगढ़ में तीन चरणों- 11 अप्रैल, 18 अप्रैल और 23 अप्रैल को चुनाव होंगे। 23 मई को मतगणना होगी.इससे पहले 31 मार्च को तीन माओवादी जिसमें एक महिला भी शामिल थी उन्हें दंतेवाड़ा जिले से गिरफ्तार किया गया था. यह सभी चुनाव के दौरान सुरक्षाबलों को निशाना बनाने के लिए कथित तौर प बम प्लांट करने वाले थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here