नवरात्रि में घर लाएं ये चीज, कभी नहीं होगी धन की कमी | Bring home this thing in Navaratri

0
71
navratri-

आज नवरात्रि का पांचवां दिन है। नौं दिन के इस त्यौहार में लोग मां दुर्गा की पूजा-आराधना में बड़े ही भक्तिभाव से डुबे हुए नजर आ रहे है हैं। धर्मग्रन्थों में मां दुर्गा को प्रसन्न करने के लिए कई तरीके बताए गए हैं जिसको करने से अच्छे फल की प्राप्ति होती है। अगर आप भी अपनी मनोकामनाएं पूरी करना चाहते है तो नवरात्रि में इन उपायों को करना न भूलें।

must read: नवरात्रि: पूजा में जरुर शामिल करें ये चीजें | Navratri: Pooja Samagri list

कमल का फूल

नवरात्रि में देवी का आशीर्वाद पाने के लिए नौ दिनों में किसी एक दिन अपने घर पर कमल का फूल जरूर लाएं। कमल का फूल माता लक्ष्मी को बहुत पसंद होता है इससे आपकी धन संबंधी परेशानियां दूर हो सकती है।

सोने या चांदी का सिक्का

अगर आप चाहते है कि आगे आने वाले साल तक देवी दुर्गा की कृपा बनी रहे तो घर में नवरात्रि के दिनों में सोने या चांदी का सिक्का जरुर लाएं लेकिन ध्यान दे उस सिक्के पर माता लक्ष्मी या गणेश जी का चित्र जरूर बना हो।

must read: नवरात्रि में करें ये चमत्कारी उपाय, हर मनोकामनाएं होगी पूरी | Do these miraculous solution in Navratri

तिजोरी में रखे ये चीज

धन संबंधी दिक्कतों को दूर करने के लिए घर की तिजोरी में लाल कपड़े के साथ कौड़ी को रखें। कौड़ी को देवी लक्ष्मी का स्वरूप माना जाता है।

मां लक्ष्मी की तस्वीर

नवरात्रि में घर पर कमल पर बैठी हुई माता लक्ष्मी की तस्वीर लाना शुभ माना जाता है। ऐसा करने से मन की सारी मुरादें पूरी होती है और मां का आशीर्वाद हमेशा आपके ऊपर बना रहता है।

must read: नवरात्रि में भूलकर भी ना करें ये काम, अधूरी रहेगी पूजा | Do not do this work in Navratri

गुडहल का फूल

मां दुर्गा को लाल गुड़हल का फूल बहुत ही प्रिय होता है इसलिए नवरात्रि के पूरे 9 दिनों तक गुड़हल का फूल जरूर चढ़ाएं। इससे आपकी परेशानियों का अंत होता है।

must read: नवरात्रि फलाहार: इन लज़ीज़ व्यंजनों का लुफ्त उठाएं | Healthy Fast food For (Navratri Falhar)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here