ब्रिजस्टोन ने भारत में किया नई विस्तार योजना का ऐलान, करेगा 350 करोड़ रुपये का निवेश

0
42

  • 350 करोड़ रुपये की विस्तार निवेश योजना से 2020 तक ब्रिजस्टोन इंडिया की उत्पादन क्षमता 20,000 टायर प्रतिदिन हो जाएगी

इंदौर : दुनिया की अग्रणी टायर एवं रबर कंपनी ब्रिजस्टोन कॉरपोरेशन की ग्रुप कंपनी ब्रिजस्टोन इंडिया प्राइवेट लिमिटेड (ब्रिजस्टोन इंडिया) ने आज मध्य प्रदेश में खेड़ा स्थित इंदौर संयंत्र में 350 करोड़ रुपये से विस्तार योजनाओं का उद्घाटन किया। इस विस्तार के साथ 2020 तक इंदौर संयंत्र की क्षमता 20,000 टायर रोजाना से भी ज्यादा हो जाएगी। यह विस्तार योजना ब्रिजस्टोन इंडिया के लिए उत्पादों की बढ़ती मांग पूरा करने में सहायक होगी।

76 एकड़ में फैले इस कारखाने में पैसेंजर कार सेगमेंट में ब्रिजस्टोन इंडिया के रेडियल टायरों की संपूर्ण रेंज का निर्माण किया जाएगा। रणनीतिक तौर पर यह कारखाना भारत के केंद्र में स्थित है। कुछ अहम ओईएम तक टायरों की आपूर्ति और ऑटोमोटिस सेक्टर में पैसेंजर कार सेगमेंट के आफ्टर मार्केट बिजनेस की दृष्टि से इस कारखाने को लॉजिस्टिक के मामले में इस स्थिति का बहुत लाभ मिलता है। इस स्टेट ऑफ द आर्ट कारखाने का संचालन उन्नत जापानी टेक्नोलॉजी के जरिये किया जाता है, जो भारतीय सड़कों के लिए विश्वस्तरीय टायर बनाने के लिए पूरी तरह तैयार है।

मध्य प्रदेश सरकार के औद्योगिक नीति एवं निवेश संवर्धन विभाग के प्रबंध निदेशक श्री विवेक पोरवाल ने मुंबई में जापान के महावाणिज्य दूत श्री मिशियोहारादा और ब्रिजस्टोन कॉरपोरेशन के सीओओ श्री अकीहीरो एतो की उपस्थिति में इस संयंत्र का उद्घाटन किया।

इस मौके पर ब्रिजस्टोन इंडिया के प्रबंध निदेशक पराग सतपुते ने कहा, “यह विस्तार हमारे उत्पादों में अपने ओईएम सहयोगियों के भरोसे व विश्वास पर हमारी सक्रियता का प्रतीक है। इस विस्तार के जरिये भारतीय ग्राहकों को विश्वस्तरीय गुणवत्ता वाले उत्पाद मुहैया कराने की हमारी प्रतिबद्धता भी प्रदर्शित होती है। आने वाले समय में भारतीय बाजार में सकारात्मक तेजी बनी रहने की उम्मीद है। और ब्रिजस्टोन इंडिया अपने ग्राहकों, डीलरों, उपभोक्ताओं और अन्य संबंधित पक्षों के लिए भरोसे मंद सहयोगी के रूप में इस बाजार में अग्रणी बनने के लिए तैयार है।“

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here