ब्रेस्ट कृषि उपज मंडी सचिव की लाखों की संपत्ति राजसात | Brest Agricultural Produce Market Secretary’s assets worth millions

0
35

इंदौर। बुधवार को इंदौर कोर्ट द्वारा कृषि उपज मंडी समिति के सचिव की 69 लाख की अनुपातहीन संपत्ति राजसात करने के आदेश दिये हैं। विशेष जज आलोक मिश्रा द्वारा ताराचंद पाटीदार पिता मोहनलाल निवासी 3, शिवमपुरी कालोनी, इंदौर की उक्त अनुपातहीन संपत्ति राजसात करने के आदेश दिये गए।

जिला लोक अभियोजन अधिकारी मोहम्मद अकरम शेख ने बताया कि आरोपी ताराचंद पाटीदार सन 82 से शासकीय सेवा में होकर जब कृषि उपज मंडी समिति भीकनगांव जिला खरगोन सचिव के पद पर कार्यकर्ता थे, तब शिकायत के आधार पर लोकायुक्त पुलिस द्वारा 31 अगस्त 2010 को पाटीदार के यहां अनुपातहीन सम्पत्ति की शिकायत पर छापा मारा था और करीब एक करोड़ 29 लाख से अधिक की संपत्ति बरामद की।

विवेचना पश्चात यह पाया गया कि इसमे से 79 लाख 65 हजार 547 रुपये की अनुपातहीन सम्पत्ति है। इसे राजसात किये जाने का आवेदन कोर्ट में दिया। तथ्यों के परीक्षण के बाद कोर्ट ने पाटीदार की 68 लाख 99 हजार 350 रुपये की अनुपातहीन सम्पत्ति राजसात करने के आदेश पारित किए। लोकायुक्त की ओर से विशेष लोक अभियोजक महेन्द्र कुमार चतुर्वेदी द्वारा तर्क रखे गए।

Read More:Whatsapp: इस सेटिंग से बीना इजाज़त लिए किसी को ग्रुप में नहीं जोड़ पाएंगे एडमिन | Whatsapp Update privacy Settings now Admin Can not Add Members in Group

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here