Breaking News

धमाके से फिर दहला श्रीलंका, कोलंबो में हाईअलर्ट | Bomb Blast again in Sri Lanka, High Alert in Colombo

Posted on: 25 Apr 2019 10:34 by Pawan Yadav
धमाके से फिर दहला श्रीलंका, कोलंबो में हाईअलर्ट | Bomb Blast again in Sri Lanka, High Alert in Colombo

पिछले दिनों श्रीलंका में हुए सीरियल बम धमाकों में 300 से अधिक लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 500 से ज्यादा घायल हो गए थे। अब एक बार फिर गुरूवार सुबह कोलंबो से 40 किमी पूर्व में पुगोड़ा शहर में धमाके की आवाज आई है। राइटर्स के मुताबाकि इस शहर से धमाके की आवाज सुनाई दी है। इसके बाद सरकार ने अलर्ट जारी कर दिया है। हालांकि पिछले दिनों हुए धमाकों के बाद चप्पे-चप्पे पर सेना तैनात है।

ईस्टर को सिलसिलेवार हुए बम धमाकों के बाद श्रीलंका में हाई अलर्ट जारी है। इसी कड़ी में बुधवार को कोलंबों के एक सिनेमाघर के पास खड़ी बाइक से विस्फोट सामग्री बरामद की थी। गौरतलब है कि रविवार को ईस्टर के मौके पर चर्च और होटलों में हुए सिलसिलेवार हमलों में 359 लोग मारे गए हैं, जबकि 500 से अधिक घायल हो गए हैं। बम धमाकों के सिलसिले में पुलिस ने अब तक 60 संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया है। हालांकि इन हमलों की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट ने ली है।

Read More : अमेरिका के इस फैसले से चुनाव बाद बढ़ेंगे पेट्रोल-डीजल के दाम

भारत दे चुका था श्रीलंका को आतंकी हमले की चेतावनी

श्रीलंका में ईस्टर को हुए आतंकी हमले में लगभग 321 लोगों की मौत हो गई है और घायल लोगों की संख्या 500 बताई जा रही है। भारतीय खुफिया एजेंसियों के एक वरिष्ठ इंटेलिजेंस अधिकारी ने बताया है कि श्रीलंका को हमले से पहले भारत ने चेतावनी दी थी। श्रीलंका को आतंकी हमले के पहले तीन बार चेतावनी दी जा चुकी थी।

मीडिया रिर्पोट के मुताबित, भारत ने पहली चेतावनी 4 अप्रैल को दी थी। जिसमें एजेंसियों ने श्रीलंका को बताया था कि चर्चों के अलावा कोलंबो में भारतीय उच्चायोग आतंकियों के निशाने पर है। इसके बाद दूसरी चेतावनी आतंकी हमले से ठीक एक दिन पहले शनिवार को दी गई थी। इस चेतावनी में पहले से ज्यादा पुख्ता तरिको से संभावित लक्ष्यों के बारे में बताया गया था।

Read More : 7 करोड़ में बिका यह एक आलू, कारण जानकर रह जाओगे हैरान

मीडिया रिर्पोट के मुताबिक इंटेलिजेंस अधिकारी ने बताया कि तीसरी चेतावनी आतंकी हमले के कुछ घंटों पहले दी गई थी, जो कि तकनीकी साधनों और मानवीय सूत्रों के माध्यम से मिली जानकारी के बाद दी गई थी। श्रीलंका के प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे ने भी स्वीकारा है कि भारत ने कई बार हमलों को लेकर चेतावनी दी थी।

मीडिया रिर्पोट के अनुसार, भारतीय खुफिया एजेंसियों के अधिकारियों ने बताया है कि हाशिम अपने वीडियो में इस्लामिक शासन की स्थापना के लिए श्रीलंका, तमिलनाडु और केरल के मुस्लिम युवाओं को उकसा रहा है। खुफिया एजेंसियों ने इन वीडियो की विस्तृत जांच कर बताया कि इन वीडियो को पेन ड्राइव, मेमोरी कार्ड, मोबाइल फोन और सीडी और डीवीडी में स्टोर करके रखा गया है।

Read more : प्रधानमंत्री मोदी को आचार संहिता के उल्लंघन के मामले में मिली क्लीन चिट | Prime Minister Modi gets Clean Chit in violation of ‘Code of Conduct’…

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com