Breaking News

Birthday Special : टैलेंट का खजाना ‘दीप्ती नवल’

Posted on: 03 Feb 2019 08:51 by Ravi Alawa
Birthday Special : टैलेंट का खजाना ‘दीप्ती नवल’

बॉलीवुड में वैसे तो कई अभिनेत्रियां हुई है. लेकिन आज हम आपको बॉलीवुड इंडस्ट्री की उस खूबसूरत अभिनेत्री के बारें में बताने जा रहे है, जो टैलेंट का खजाना है. इनके अन्दर कूट कूट कर टैलेंट भरा हुआ है. यह न सिर्फ एक अच्छी अदाकारा है बल्कि एक अच्छी म्यूजिशियन और फोटोग्राफर भी है. इन्होने एक समय रेडियो में भी काम किया है.

 

जी हां, हम बात कर रहे है बॉलीवुड फिल्मों में अपने दमदार किरदार से लोगों के दिलों में एक अलग ही जगह बनाने वाली अभिनेत्री दीप्ती नवल की. आज दीप्ती अपना 66वां जन्मदिन मना रही हैं. पंजाब के अमृतसर में 3 फरवरी 1952 को दीप्ती का जन्म हुआ था. दीप्ती ने कई फिल्मों में दमदार किरदार निभाकर अपने चाहने वालों के बीच एक अलग ही खास पहचान बनाई है. उन्हें बचपन से ही अभिनय का शौक था लेकिन अभिनय से उनका परिचय अचानक ही हुआ था.

Must Read:मशहूर एक्ट्रेस के घर आया नन्हा बेबी, क्यूट तस्वीर हो रही वायरल

एक बार जब दीप्ती छुट्टियों के दौरान भारत आई थीं तो उस दौरान दूरदर्शन के लिए अभिनेता फारुख शेख के साथ उन्होंने कई कार्यक्रम किए थे. फारुख के साथ कार्यक्रम करने के दौरान मशहूर फिल्म निर्देशक विनोद पांडे की नजर दीप्ती  पर पड़ी और उन्होंने दीप्ति को देखकर ही कह दिया था कि उनकी फिल्म की हीरोइन वो ही बनेंगी. इस तरह से दीप्ती के फिल्मी करियर की शुरुआत हुई थी.

Must Read:बॉलीवुड के मशहूर सिंगर ने पीएम मोदी को कहा झूठा

अपने फिल्मी करियर में उन्होंने बॉलीवुड में ‘मिर्च मसाला’, ‘अंगूर’, ‘रंग बिरंगी’ ‘साथ साथ’, ‘चश्मे बद्दूर’ जैसी कई हिट फ़िल्में दी है. दीप्ती ने अपनी स्कूली शिक्षा ‘सेक्रेड हार्ट कॉन्वेंट’ और उसके बाद हिमाचल प्रदेश के पालमपुर से की. इसके बाद उन्होंने न्यूयार्क में रह कर अपना ग्रेजुएशन पूरा किया था. उनका मुख्य विषय पेंटिंग था. न्यूयार्क में कॉलेज की पढ़ाई खत्म करने के बाद दीप्ति ने रेडियो में भी काम किया था. आज उनके जन्मदिन पर उन्हें ढेर सारी बधाई और शुभकामनाएं.

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com