Breaking News

नेत्रहीन राजेश ओझा ने किया शहर को गौरवान्वित,12वीं की मेरिट सूची में स्थान बनाकर

Posted on: 14 May 2018 03:27 by Ravindra Singh Rana
नेत्रहीन राजेश ओझा ने किया शहर को गौरवान्वित,12वीं की मेरिट सूची में स्थान बनाकर

मध्यप्रदेश: जबलपुर के नेत्रहीन छात्र राजेश ओझा ने माध्यमिक शिक्षा मण्डल की हायर सेकेण्डरी परीक्षा में मेरिट सूची में स्थान बनाकर साबित कर दिया है कि लक्ष्य को हासिल करने के दृढ़ संकल्प के साथ कठोर परिश्रम किया जाये तो तमाम बाधाओं को भी पार पाया जा सकता है फिर ये बाधायें प्रकृति प्रदत्त कमियों के रूप में ही क्यों न हो ।

शासकीय दृष्टि बाधितार्थ स्कूल के इस छात्र ने माध्यमिक शिक्षा मण्डल की हायर सेकेण्डरी परीक्षा में कला समूह में प्रावीण्य सूची में स्थान प्राप्त किया है । रेल्वे के सेवानिवृत्त स्टेशन मास्टर धनवंतरी नगर जबलपुर निवासी रमाशंकर ओझा के पुत्र राजेश को इस उपलब्धि के लिए कल सोमवार 14 मई को मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा हाई स्कूल एवं हायर सेकेण्डरी परीक्षा के परिणामों की घोषणा के वक्त भोपाल में सम्मानित किया जायेगा । राजेश इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आज भोपाल रवाना हो रहे हैं ।

राजेश की इस उपलब्धि को शासकीय दृष्टि बाधितार्थ विद्यालय के प्राचार्य डॉ. रामनरेश पटेल ने संस्था के लिए गौरवशाली क्षण बताया है । उन्होंने कहा कि यह उपलब्धि राजेश की पढ़ाई के प्रति लगन और माता-पिता के स्नेह एवं सहयोग से ही संभव हो पाया है ।

डॉ. पटेल ने राजेश की उपलब्धि का श्रेय संस्था के शैक्षणिक स्तर और शिक्षकों के कुशल मार्गदर्शन को भी दिया है । उन्होंने कहा कि राजेश को प्रावीण्य सूची में स्थान मिलने से दृष्टि बाधितार्थ विद्यालय का प्रदेश स्तर पर नाम ऊंचा हुआ है । डॉ. पटेल ने बताया कि राजेश को प्रावीण्य सूची में स्थान मिलने की भोपाल से मिली सूचना पर संस्था में हर्ष का वातावरण है ।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com