Breaking News

सोनिया गांधी के रोड शो में लहराए काले झंडे | Black Flags in Sonia Gandhi’s RoadShow

Posted on: 11 Apr 2019 18:46 by Surbhi Bhawsar
सोनिया गांधी के रोड शो में लहराए काले झंडे | Black Flags in Sonia Gandhi’s RoadShow

लोकसभा चुनाव 2019 के पहले चरण का मतदान आज हो गया है। पहले चरण में 20 राज्यों की 91 सीटों पर वोट डाले गए। एक ओर जहां पहले चरण के लिए मतदान की प्रक्रिया चल रही थी वही दूसरी ओर अन्य चरणों का चुनाव प्रचार अपने चरम पर है। इसी बीच यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी ने रायबरेली से अपना नामांकन दाखिल किया। इससे पहले उन्होंने रोड शो कर शक्ति प्रदर्शन किया।

रोड शो में सोनिया गांधी के साथ कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और प्रियंका गांधी मौजूद थे। सोनिया के रोड शो में भारी भीड़ उमड़ी। यहां पहुंचे हजारों की संख्या में उनके समर्थक पार्टी के झंडे के अलावा दो अलग-अलग रंग के झंडों के साथ नजर आए। इसमें एक झंडा काले रंग का और एक झंडा नीले रंग का था।

नीले रंग के झंडे के जरिए कांग्रेसी कार्यकर्ता ‘NYAY’स्कीम को बता रहे थे। वहीं काले रंग के झंडे से राफेल के खिलाफ आवाज बुलंद की।

नीला झंडे से ‘NYAY’ योजना पर जोर

लोकसभा चुनाव में सत्ता में वापसी करने के लिए कांग्रेस ने न्यूनतम आय योजना (NYAY) ऐलान किया है।. इस योजना के तहत देश के करीब 5 करोड़ गरीब परिवारों को सालाना 72 हजार रुपये दिए जाने का वादा किया है। इस योजना को कांग्रेस अपने चुनावी हथियार के तौर पर अपना रही है। यही कारण है कि 2019 के चुनाव में कांग्रेस ‘अब होगा न्याय’ के नारे के सहारे चुनाव संग्राम में उतरी है।

राफेल पर मोदी सरकार को घेरा

सोनिया गांधी के रोड शो में काले झनते लेकर राफेल मामले के खिलाफ आवाज बंद की। गौरतलब है कि राफेल डील को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कांग्रेस के निशाने पर है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी हमेशा सार्वजनिक मंच से राफेल मुद्दे पर मोदी सरकार को घेरते रहे है। इसी बीच मोदी सरकार को सुप्रीम कोर्ट से बड़ा झटका लगा है। बुधवार को सुप्रीम कोर्ट राफेल मामले पर दोबारा सुनवाई को तैयार हो गया है।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com