Breaking News

आतंकियों के निशाने पर भाजपा का विजयी जुलुस, हाई अलर्ट जारी | BJP’s Triumphal Procession on Terrorist Attack, High Alert

Posted on: 23 May 2019 17:31 by rubi panchal
आतंकियों के निशाने पर भाजपा का विजयी जुलुस, हाई अलर्ट जारी | BJP’s Triumphal Procession on Terrorist Attack, High Alert

लोकसभा चुनाव के मतों की गिनती जारी है और पहले रुझानों के आकड़ों के अनुसार भाजपा सबसे आगे दिख रही है। ऐसे में विजयी उम्मीद्वारों के जुलूस और रैली की भी तैयारी हो रही है। देश की सुरक्षा एजेंसियों को मिले इनपुट के अनुसार पाकिस्तान के आतंकी संगठनों ने विजयी उम्मीद्वारों के जुलूस और रैली में हमले की साजिश कर रखी है।

इसके पहले भी आतंकी समूहों ने दिल्ली और कई दूसरे शहरों में मतदान के दौरान हमले की साजिश रची थी। सुरक्षाबलों की कड़ी तैनाती के कारण आतंकी अपने मंसूबों में कामयाब होने से चुक गए। इसी के चलते आतंकी समूहों ने 23-24 मई को वोटों की गिनती के बाद निकाले जाने वाले विजयी जुलूस और रैली पर हमले की साजिश की है।

गृह मंत्रालय ने खुफिया एजेंसियों की सलाह को मानते हुए राज्यों के लिए जो अलर्ट जारी किया है। इसके अलावा अलर्ट किए गए राज्यों में पहले से ज्यादा सुरक्षा बल तैनात कर दिए गए हैं। जुलूस और रैली पर हमले के अलावा काउंटिंग सेंटरों के बाहर जो भीड़ जमा होती है, वहां भगदड़ जैसी किसी घटना को अंजाम देने की भी अशंका है।

खुफिया रिपोर्ट के अनुसार आतंकी संगठन वोटों की गिनती के दौरान हमले को अंजाम दे सकते है। अलर्ट में वीवीआईपी लोगों के आवास और संवेदनशील सरकारी भवनों को भी निशाना बनाने की आशंका जताई है।

मीड़िया रिपोर्ट के मुताबिक सुरक्षा एजेंसी के एक अधिकारी का कहना है कि खुफिया एजेंसियों को मिले इनपुट के बाद सभी राज्यों की खुफिया इकाई और पुलिस को सूचना दे दी गई है। बम डिस्पोट के लिए भी टीम तैनात की जा रही हैं। इसके अलावा शक के दायरे में आने वाले लोगों पर भी कड़ी नजर रखी जा रही है।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com