कर्नाटक में सियासी बवाल के बीच बीजेपी की प्रतिक्रिया, कहा- हम सरकार बनाने के लिए तैयार

0
33

कर्नाटक: कर्नाटक सराकार पर लगातार खतरा गहराता जा रहा ह, जिसको चलते भाजपा राज्य में होने वाली सियासी हलचलों पर बारीकी से नजर बनाए हुए है। इसी बीच बीजेपी के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री डीवी सदानंद गौड़ा ने कहा कि जिन 11 विधायकों ने इस्तीफा दिया है उन्हे लगता है कि इस पार्टी (कांग्रेस-जेडीएस) से बाहर आने का यह अच्छा अवसर है, इसलिए उन्होने इस्तीफा दिया है।

वहीं सरकार बनाने के सवाल पर सदानंद गौड़ा का कहना है कि कि राज्यपाल के पास सर्वोच्च अधिकार है, यदि संवैधानिक जनादेश के तहत वह हमें बुलाते हैं तो हम सरकार बनाने के लिए पूरी तरह से तैयार है। बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी हैं हमारे 105 विधायक हैं।

वहीं बीजेपी नेता जीवीएल नरसिम्हा राव का कहना है कि कर्नाटक की गठबंधन सरकार बीमार है। हमारी हर घ्टनाक्रम पर नजर है। बीजेपी नेता का कहना है कि गठबंधन सरकार के जाने से न सिर्फ बीजेपी बल्कि राज्य को लोगों को भी राहत मिलेगी। राव का कहना है कि कर्नाटक सरकार द्वारा कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन को खारिज किया गया है।

गौरतलब है कि शनिवार को कांग्रेस और जेडीएस के कुल 11 विधायकों ने इस्तीफा दे दिया था। बताया जा रहा है कि इस्तीफा देने वाले विधायकों का कहना है कि यदि सिद्धारमैया को मुख्यमंत्री बनाया जाता है अपना इस्तीफा वापस ले सकते हैं।

इधर विधानसभा अध्यक्ष के आर को रमेश कुमार ने 11 विधायकों के इस्तीफे की पुष्टि करते हुए बताया कि 11 विधायकों ने मेरे कार्यालय में इस्तीफा दिया है। मैं मंगलवार को ऑफिस आऊंगा। हांलाकि कानून के मुताबिक विधायकों के इस्तीफे वापस नहीं लौटा सकते हैं और हम नियम कायदों के आधार पर काम कर रहे हैं। रविवार को छुट्टी है और मैं बेंगलुरु में नहीं हूं और सोमवार को भी दफ्तर में नहीं रहूंगा उन्होंने कहा कि मंगलवार को दफ्तर आने के बाद इस मामले को देखा जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here