आगामी चुनावों में इंदौरी फ़ॉर्मूले को हथियार बनाएगी भाजपा

0
17

इंदौर: भाजपा का गढ़ कही जाने वाली इंदौर लोकसभा सीट पर कमजोर प्रत्याशी उतारने के बाद भी भाजपा की बंपर जीत से दिल्ली में बैठे शीर्ष नेतृत्व को हिला कर रख दिया था। इस सीट से शंकर लालवानी ने पांच लाख से ज्यादा वोटों से जीत हासिल कर रिकॉर्ड बना लिया। भाजपा अब इसी जीत को आने वाले चुनावों में हथियार बनाएगी। भाजपा संगठन अब इस सीट की जीत पर घोष करने जा रही है कि ऐसा क्या हुआ, जो इतने वोट मिले।

दिल्ली से आएगी टीम

इंदौर लोकसभा सीट के लिए भाजपा प्रत्याशी की घोषणा के बाद ही कयास लगाए जा रहे थे कि भाजपा अपना गंवा देगी लेकिन जब नतीजे आए तो सबको चौंका कर रख दिया। शंकर लालवानी की इस बंपर जीत पर दिल्ली में बैठा शीर्ष नेतृत्व इसका कारण जानना चाहता है। इसके लिएदिल्ली से एक टीम इंदौर आए जो ये जानने की कोशिश करेगी कि जिसके टिकट का विरोध हुआ था, वहां ऐसे परिणाम कैसे आए?

दिल्ली से आने वाली टीम अपने शोघ में यह भी जानने की कोशिश करेगी कि चुनाव के समय ऐसा कौन सा अभियान चलाया गया जिसका फायदा पार्टी को मिला। इसके अलावा क्या समीकरण बैठे जिससे पार्टी में जीत का परचम लहराया।

इतना ही नहीं शौक के लिए दिल्ली से आने वाली टीम जातिगत समीकरण के साथ-साथ बूथों का भी विश्लेषण करेगी। इसके अलावा संगठन की सारी गतिविधियों की भी जानकारी ली जाएगी जिसने भाजपा को बंपर जीत दिलाई। टीम यह भी पता लगाएगी कि किस उम्र के कितने मतदाता हैं, कितनी महिलाएं हैं और कितने पुरुषों है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here