भाजपा की सूची- सुभाष पटेल का टिकट कटा, बालाघाट में भी बदला चेहरा | BJP releases 12th list of 11 candidates

0
132
BJP

लोकसभा चुनाव के भाजपा अपने उम्मीदवारों की 12वीं सूची जरी कर दी है. इस सूची में पार्टी ने जम्मू-कश्मीर, मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र कर्नाटक और राजस्थान के उम्मीदवारों का ऐलान किया है. इसमें मध्यप्रदेश की बालाघाट, खरगोन, और राजगढ़ सीट है.मध्यप्रदेश और राजस्थान में पार्टी ने मौजूदा तीन सांसदों के टिकट काटे है।

BJP candidates List

must read: शराब ठेकेदार से विवाद, धरमपुरी विधायक का इस्तीफा| Dharampuri MLA Panchilal Meda resigns

मध्यप्रदेश

मध्यप्रदेश की तीन सीटों में से दो सीटों पर पार्टी ने मौजूदा सांसदों के टिकट काट दिए है।भाजपा ने खरगोन से सांसद सुभाष पटेल का टिकट काटकर गजेंद्र पटेल को टिकट दिया है। वही बालाघाट से बोध सिंह का भी टिकट काटकर ढाल सिंह बिसेन को चुनाव मैदान में उतारा है और राजगढ़ से रोडमल नागर को पार्टी ने दोबारा मौका दिया है।

राजस्थान

राजस्थान में भाजपा ने अपने शेष 9 प्रत्याशियों में से 3 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। सूची में पार्टी ने चूरू लोकसभा सीट से राहुल कस्वा तो अलवर से बाबा बालकनाथ को टिकट दिया गया है वहीं बांसवाड़ा के कनकमल कटारा को प्रत्याशी बनाया गया है।

कांग्रेस ने जारी की थी सूची

कांग्रेस ने गुरूवार को 19 प्रत्याशियों की घोषणा की थी। इसके बाद ही शुक्रवार को तीन लोकसभा सीटों के लिए उम्‍मीदवारों के नाम घोषित किए। अब कांग्रेस और बीजेपी दोनों 19-19 प्रत्याशियों की घोषणा कर चुकी है।

must read: मोदी का दावा, इस बार 300 पार| Modi’s claim, more than 300 seats will win in Loksabha Election 2019

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here