Breaking News

जो काम कांग्रेस नहीं कर पाई वो जिन्ना की एक तस्वीर ने कर दिया, बीजेपी को दो खेमों में बाँट दिया

Posted on: 01 May 2018 15:22 by Lokandra sharma
जो काम कांग्रेस नहीं कर पाई वो जिन्ना की एक तस्वीर ने कर दिया, बीजेपी को दो खेमों में बाँट दिया

दरअसल अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के छात्रसंघ भवन में लगी पाकिस्तान के साहिबे आज़म मोहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर पर सियासती गर्मी तेज़ हो गयी है. इसकी आंच इतनी ऊपर तक उठी की यह भाजपा के अंदरूनी हिस्सों तक भी पहुँच गयी है. और भारतीय जनता पार्टी के भीतर ही मतभेद पैदा हो गए हैं. जिन्ना की तस्वीर ने पार्टी को दो खेमों में बाँट दिया है.

जिन्ना की तस्वीर ने भाजपा के सांसद सतीश गौतम तथा योगी के कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्या को आमने सामने कर दिया है. एक तरफ जहां बीजेपी सांसद सतीश गौतम विश्वविद्यालय के कुलपति को पत्र लिखकर पूछ रहे हैं कि छात्रसंघ भवन में जिन्ना की तस्वीर क्यों लगाई गई ? वहीं, स्वामी प्रसाद मौर्या ने जिन्ना को महापुरुष बताते हुए उनकी तस्वीर पर सवाल उठानेवालों पर ही निशाना साधा है.

मौर्या के अनुसार इस राष्ट्र के निर्माण में जिन्ना का भी योगदान है, उन पर ऊँगली उठाना घटिया बात है. बंटवारे से पहले जिन्ना का योगदान भी इस देश में था. मौर्या ने तो कहा ऐसे बकवास बयान देना लोकतंत्र के खिलाफ है फिर चाहे वो उनके दल का दें या विपक्षी दल का. ऐसे बयानों की कोई मान्यता नहीं होती.

वहीं बीजेपी के सांसद सतीश गौतम ने यूनिवर्सिटी को पत्र लिखकर कुलपति तारिक मंसूर से विषय में स्पष्टीकरण माँगा है. साथ ही उन्होंने कहा कि यूनिवर्सिटी को महेंद्र प्रताप सिंह जैसे महान लोगों की तस्वीर लगानी चाहिए जिन्होंने यूनिवर्सिटी बनाने में अपनी जगह दी.

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com