Breaking News

पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी बौखला क्यों रही है? | BJP giving Strong Challenge in West Bengal…

Posted on: 16 May 2019 10:25 by Surbhi Bhawsar
पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी बौखला क्यों रही है? | BJP giving Strong Challenge in West Bengal…

वरिष्ठ पत्रकार संजीव आचार्य

ममता बनर्जी की भाषा, उनके तृणमूल कार्यकर्ताओं का तांडव इस बात का द्योतक है कि भाजपा पश्चिम बंगाल में तगड़ी चुनौती दे रही है। अमित शाह 23 से ज्यादा सीटों पर जीतने का दावा भी कर रहे हैं। वहाँ के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय भी मुझ से बातचीत में यह कहते रहे हैं कि राज्य में कमल ने पैर जमा लिए हैं और इस बार उन्हें बड़ी सफलता मिलेगी।

अगर पश्चिम बंगाल और ओड़िशा में भाजपा ने अच्छा प्रदर्शन किया तो अन्य राज्यों में हो रहे नुकसान की कुछ हद तक भरपाई हो सकती है। क्योंकि मध्यप्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़, उत्तरप्रदेश और हरियाणा-दिल्ली में भाजपा को 35-50 सीटों का नुकसान हो सकता है।

एक बात तय है कि चुनावी रणनीति, प्रचार, जोड़तोड़ और संसाधन के उपयोग में भाजपा अपने विरोधियों से बहुत आगे है। अमित शाह कह रहे हैं कि मीडिया जहाँ सीटों पर हार-जीत ढूंढ रहा है, वहां है ही नहीं!! उन्होंने 4 साल पहले ही 120 सीटें ऐसी चिन्हित की है जहां भाजपा कभी जीत ही नहीं पाई। उसमें से उनका दावा है वो 60 सीटें जीतेंगे!!

चुनाव दिलचस्प हो रहा है। नरेंद्र मोदी को इस बात का श्रेय दूंगा की चुनाव को उन्होंने तम्माम मुद्दों से भटकाकर अपने ऊपर ही केंद्रित रखने में सफलता पाई है। राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, अखिलेश यादव, मायावती, ममता बनर्जी सहित अन्य विपक्षी दलों की लाख कोशिशों के बावजूद राफेल, महंगाई, बेरोजगारी, असहिष्णुता अर्थव्यवस्था की हालत मुद्दे बन ही नहीं पा रहे हैं।
जैसा मोदी-शाह की जोड़ी चाहती थी, चुनाव पुलवामा के बाद हुई एयरस्ट्राइक के जरिये राष्ट्र की सुरक्षा के मुद्दे पर लड़ा गया है। इस मुद्दे का जनता के हर तबके में असर है। उत्तरप्रदेश का जातिगत गठबंधन कितना रोक पायेगा इस पर सब कुछ निर्भर करेगा। फिलहाल मोदी का पलड़ा भारी है।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com