कमलनाथ सरकार के छल-कपट के खिलाफ 11 जून को किसान आक्रोश ट्रैक्टर रैली | BJP Farmers Indignation Tractor Rally on 11 June, Protest against Kamal Nath Government…

0
43

भाजपा नगर अध्यक्ष गोपीकृष्ण नेमा और जिला अध्यक्ष अशोक सोमानी ने बताया कि प्रदेश सरकार द्वारा किसानों व युवाओं के साथ की गई वादाखिलाफी के विरोध में 11 जून को विशाल किसान आक्रोश ट्रैक्टर रैली निकाली जाएगी। इस संबंध में भाजपा कार्यालय पर वरिष्ठ भाजपा नेता कृष्णमुरारी मोघे, बाबूसिंह रघुवंशी, संभागीय संगठन मंत्री जयपालसिंह चावड़ा, नगर अध्यक्ष गोपीकृष्ण नेमा, जिला अध्यक्ष अशोक सोमानी, प्रदेश उपाध्यक्ष जीतू जिराती, महापौर मालिनी गौड़, विधायक रमेश मेंदोला, महेंद्र हार्डिया, आकाश विजयवर्गीय, उमेश शर्मा, गोपालसिंह चौधरी, उमानारायण पटेल, प्रेमनारायण पटेल, कंचनसिंह चौहान की उपस्थिति में नगर व जिले के पदाधिकारियों के साथ बैठक हुई।

इस दौरान प्रदेश उपाध्यक्ष जीतू जिराती ने रैली की प्रस्तावना रखते हुए कहा कि अभी देश में हमने प्रचंड बहुमत के साथ सशक्त सरकार बनाई है, लेकिन चार माह पूर्व प्रदेश में जो कांग्रेस सरकार बनी है, उसने प्रदेश की वर्तमान में जो हाल की है वह बेहद चिंतनीय है। प्रदेश सभी व्यवस्थाएं चौपट हो गई है। ना कानून बचा, ना बिजली और ना ही पीने का पानी प्रदेश की जनता को मिल रहा है। पूरा मध्यप्रदेश त्राहिमाम है।

हम प्रदेश में विपक्ष की भूमिका में है और विपक्ष के नाते जनता के साथ खड़े हैं। प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने वोट प्राप्त करने के लिए जनता से वचन-पत्र में कई वादे किए, किंतु उनमें से अपने किसी भी वादे को पूरा नहीं कर सके। वर्तमान में मप्र को अनाथ प्रदेश बनाकर रख दिया है और तबादला उद्योग शुरू कर दिया। वचन पत्र के अनुसार एक भी वचन पर यह सरकार खरी नहीं उतरी। हमारी विपक्ष की भूमिका में यह पहला कार्यक्रम है।

उन्होंने बताया कि इस किसान आक्रोश रैली के लिए इंदौर जिले की 350 पंचायतों के किसान 11 जून को किसान व कार्यकर्ता टै्रक्टरों के साथ भगतसिंह प्रतिमा चौराहा राजमोहल्ला पर सुबह 11 बजे एकत्रित होकर रैली की शुरूआत करेंगे। आक्रोश रैली लेकर कलेक्टर कार्यालय पर ज्ञापन देने पहुंचेंगे। रैली का नेतृत्व भाजपा राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय करेंगे। साथ में सभी वरिष्ठ नेता, विधायक, पार्षद, मंडल अध्यक्ष, युवा और शहरी भाजपा कार्यकर्ता भी इस रैली में बड़ी संख्या में शामिल होंगे। बैठक में वरिष्ठ नेता कृष्णमुरारी मोघे ने कहा कि रैली हमने तय कर ली है और आक्रोश लोगों के अंदर है। प्रदेश के किसानों का कर्जा तो माफ हुआ, नहीं बल्कि किसान डिफाॅल्टर हो गया। अब उसे खाद बीच मिलने में भी तकलीफ आ रही है।

जिला अध्यक्ष अशोक सोमानी ने कहा कि किसानों की बात को प्रदेश सरकार तक पहुंचाने का कार्य हम सभी को करना है। कमलनाथ सरकार ने किसानों के साथ जो वादाखिलाफी की है छल किया है, कपट किया है, यह शर्मनाक है। आपने उक्त रैली से संबंधित विस्तृत जानकारी दी। नगर अध्यक्ष गोपीकृष्ण नेमा ने कहा कि किसानों का सम्मान व सहयोग शहर द्वारा होना चाहिए, इसलिए शहर की सभी विधानसभाओं के कार्यकर्ताओं को इस रैली में शामिल होना है।

हमारा दायित्व है कि सत्ता में रहों तो सुविधाओं का लाभ जनता तक पहुंचे और विपक्ष में रहे तो जनता के लिए संघर्ष करते हुए उनके साथ खड़े रहना। उन्होंने बताया कि यह रैली सरकार को झकझोरने का कार्यक्रम है। इस रैली को 6 भागांे में विभाजित किया गया है। जिसमें विधानसभा क्षेत्र क्रमांक-1 के कार्यकर्ता राजमोहल्ला भगतसिंह प्रतिमा से मालगंज चैराहा तक उपस्थित रहेंगे। मालगंज चैराहे से पिपली बाजार चौराहा तक विधानसभा क्षेत्र क्रमांक-4 के कार्यकर्ता, पिपली बाजार चौराहा से गुरूद्वारा चौराहा तक क्षेत्र क्रमांक-5, गुरूद्वारा चौराहा से मच्छी बाजार चौराहा यशवंत रोड तक विधानसभा क्षेत्र क्रमांक-2 के कार्यकर्ता, मच्छी बाजार चौराहा से पंढरीनाथ मंदिर तक विधानसभा राऊ तथा पंढरीनाथ से कलेक्टर तक क्षेत्र क्रमांक-3 के कार्यकर्ता संपूर्ण व्यवस्था संभालेंगे।

बैठक में वरिष्ठ भाजपा नेता कृष्णमुरारी मोघे, बाबूसिंह रघुवंशी, संभागीय संगठन मंत्री जयपालसिंह चावड़ा, नगर अध्यक्ष गोपीकृष्ण नेमा, जिला अध्यक्ष अशोक सोमानी, प्रदेश उपाध्यक्ष जीतू जिराती, महापौर श्रीमती मालिनी गौड़, विधायक रमेश मेंदोला, महेन्द्र हार्डिया, आकाश विजयवर्गीय, उमेश शर्मा, गोपालसिंह चैधरी, उमानारायण पटेल, प्रेमनारायण पटेल, कंचनसिंह चैहान, मुकेशसिंह राजावत, गणेश गोयल, घनश्याम शेर, कमल वाघेला, चिन्टू वर्मा, सुखलाल मंसारे, पदमा भोजे, अंजू माखीजा, ज्येति पंडित, महेन्द्र ठाकुर, रामस्वरूप गेहलोद, राजाराम गोयल, मुकेश सूरा सहित सभी अपेक्षित कार्यकर्ता उपस्थित थे। बैठक का संचालन मुकेशसिंह राजावत ने किया। आभार चिन्टू वर्मा ने माना।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here