फिर एक साध्वी से हारकर संन्यास ले सकते है दिग्विजय सिंह | BJP cross crucial MP test, hands over win to Sadhvi Pragya Thakur

0
206
digvijay singh bhopal loksabha elections result 2019

लोकसभा चुनाव के पहले रुझान भाजपा ने रिकॉर्ड बहुमत बना रखी है। भाजपा ने शानदार प्रदर्शन करके कांग्रेस का कई राज्यों में सूपड़ा साफ़ कर दिया है। पहले रुझान के मुताबिक भाजपा ने 300 से ज्यादा सीटों पर बढ़त बनाई हुई है और वही दूसरी तरफ कोंग्रेस का महागठबंधन कुछ ज्यादा नही कर पाया है।

एनडीए पूर्ण बहुमत के साथ विजय प्राप्त करती हुई दिख रही है। अभी तक के रुझानों के मुताबिक एनडीए 337 सीटों पर आगे चल रही है परन्तु कांग्रेस और अन्य पार्टियों का महागठबंधन फ़ैल होता दिखाई दे रहा है।

देश की सबसे ज्यादा चर्चित सीटों में से एक भोपाल की लोकसभा सीट पर उलटफेर होता दिख रहा है। साध्वी प्रज्ञा ने 1,15,000 मतों से ज्यादा की लीड बना चुकी है। अभी तक के रुझानों को देखकर लगता है की दिग्विजय सिंह का सूपड़ा भी साफ़ हो सकता है।

बता दे कि कांग्रेस के दिग्गज नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह 2003 में साध्वी उमा भारती से हार गए थे जिसके बाद उन्हें राजनीति से सन्यास लें लिया था, इसलिए ऐसा माना जा रहा है कि दिग्विजय फिर से राजनीति ले सकते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here