भाजपा बढ़ाएंगी एनडीए का कुनबा, इन दलों पर टिकी नजर | Lok Sabha Elections 2019: BJP and NDA Government seems to be formed according to the Exit Poll Results

0
13

लोकसभा चुनाव की वोटिंग होेने के बाद टीवी चैनलों पर आए एग्जिट पोल नतीजों के मुताबिक भाजपा और एनडीए की सरकार बनती दिख रही है। इसके बाद भी भाजपा अन्य दलों को एनडीए में शामिल करने की जुगत में लगी है। बताया जा रहा है कि भाजपा आलाकमान के इशारों पर पार्टी पदाधिकारी बीजेडी, वाईएसआर कांग्रेस और टीआरएस नेताओं के लगातार संपर्क में हैं।

इधर, मंगलवार को भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने सभी सहयोगी दलों के नेताओं को डिनर पर बुलाया है, जहां एकजुटता का संदेश दिया जाएगा। बताया जा रहा है कि इस भोज आयोजन में पीएम नरेंद्र मोदी भी शामिल होंगे। पार्टी की रणनीति के मुताबिक पूर्ण बहुमत की संभावनाओं के बाद भी पार्टी कांग्रेस को कोई मौका नहीं देना चाहती है। भाजपा सूत्रों के मुताबिक पार्टी पहले भी आंध्र प्रदेश में वाईएसआर कांग्रेस के मुखिया जगनमोहन रेड्डी, तेलंगाना के सीएम चंद्रशेखर राव और ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक को अपने पाले में लाने की जुगत लगा चुके हैं और वर्तमान में भी लगातार संपर्क में है।

ओडिशा के मुद्दे जो सुलझाएगा, उसका देंगे साथ

इससे पहले ओडिशा की सत्तारूढ़ बीजद ने एनडीए सरकार बनने पर उसमें शामिल होने के संकेत दिए हैं। बीजद प्रवक्ता अमर पटनायक का कहना है कि हम नतीजों का इंतजार कर रहे हैं। पटनायक ने कहा कि जो भी ओडिशा के मुद्दे सुलझाएगा, उस पार्टी के साथ जाना पसंद करेंगे। माना जा रहा है कि परिणाम आने के बाद बीजद एनडीए से जुड़ सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here