बर्थडे स्पेशल : बॉलीवुड में आने से पहले सोहा, सिटी बैंक में काम किया करती थी 

बॉलीवुड ऐक्ट्रेस सोहा अली खान आज अपना 41वां जन्मदिन मना रही हैं। सोहा, मंसूर अली खान पटौदी और शर्मिला टैगोर की सबसे छोटी बेटी हैं।

0
39

बॉलीवुड ऐक्ट्रेस सोहा अली खान आज अपना 41वां जन्मदिन मना रही हैं। सोहा, मंसूर अली खान पटौदी और शर्मिला टैगोर की सबसे छोटी बेटी हैं। सोहा ने अपने करियर में कई फिल्मों में काम किया, लेकिन उनके टैलंट के हिसाब से उन्हें इंडस्ट्री में वह पहचान नहीं मिल सकी जिसकी वह हकदार थीं। सोहा अली खान के जन्मदिन के अवसर पर आइए जानते हैं उनके बारे में कुछ रोचक बातें।

पटौदी खानदान में जन्मीं सोहा अली खान 41 साल की हो चुकी हैं। सोहा का जन्म 4 अक्टूबर 1978 को हुआ था। सोहा के पिता मंसूर अली खान, पटौदी खानदान के नौवें नवाब थे। उनकी मां शर्मिला टैगोर 70-80 के दशक की बड़ी अदाकारा थीं। तीन भाई बहनों में सोहा सबसे छोटी हैं, सोहा की बड़ी बहन सबा अली खान ज्वैलरी डिजाइनर हैं। वो एक डायमेंड शो रूम की चेन भी चलाती हैं। सोहा के भाई सैफ एक एक्टर हैं। सोहा ने अपनी शुरुआती पढ़ाई दिल्ली के ‘द ब्रिटिश स्कूल’ से की। इसके बाद सोहा ने ‘लंदन स्कूल ऑफ इकनॉमिक्स ऐंड पॉलिटिकल साइंस’ से ‘इंटरनैशनल रिलेशन्स’ में मास्टर्स किया।


बॉलीवुड में आने से पहले सोहा ने फोर्ड फाउंडेशन और सिटी बैंक के लिए काम किया था। सोहा ने साल 2004 में अपना ऐक्टिंग डेब्यू एक बंगाली मूवी से किया था। सोहा की हिंदी डेब्यू फिल्म थी ‘दिल मांगे मोर’ जो 2004 में ही रिलीज हुई थी, सोहा को पहचान मिली फिल्म ‘रंग दे बसंती’ से। साल 2006 में आई इस फिल्म के लिए सोहा को आईफा और जिफा का बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का अवॉर्ड मिला था।

सोहा अब एक लेखक भी बन चुकी हैं। सोहा द्वारा लिखी गई किताब का नाम है ‘द पेरिल्स ऑफ बींग मॉडरेटली फेमस’ जो 2017 दिसंबर में रिलीज हुई थी, सोहा अपने बड़ी भाई सैफ अली खान के काफी करीब हैं और उनसे अपनी हर बात शेयर करती हैं, सोहा ने साल 2015 में ऐक्टर कुणाल खेमू से शादी की और2017 29 को सितम्बर को सोहा ने एक बेटी को जन्म दिया। सोहा की बेटी का नाम है ‘इनाया नॉमी खेमू’।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here