Breaking News

बिहार: आसमानी बिजली का बरपा कहर, 30 की मौत

Posted on: 27 Jun 2019 14:02 by Mohit Devkar
बिहार: आसमानी बिजली का बरपा कहर, 30 की मौत

मौसम में इन दिनों काफी उतार चढ़ाव देखने को मिल रहे हैं. कई इलाकों में बारिश और तेज अंधी की वजह से गर्मी से तो राहत मिली है. लेकिन राहत कई लोगों लिए बड़ी परेशानी भी बन गई. राज्य के कई इलाकों में आसमान से बिजली गिरने की वजह से बुधवार को 30 लोगों की मौत हो गई है. इसके अलावा करीब 27 लोग घायल बताए जा रहे हैं. मरने वालों की संख्या सबसे ज्यादा बेगूसराय और भागलपुर जिले में दर्ज हुई हैं.

रिपोर्ट्स के मुताबिक, भागलपुर में पांच, बेगूसराय में पांच, सहरसा में तीन, पूर्णिया में तीन, अररिया में दो, जमुई में दो, कटिहार में दो, खगड़िया में एक, मधेपुरा में एक, दरभंगा में दो मधुबनी में एक, सीतामढ़ी में एक, मोतिहारी में एक और गया में एक की मौत हुई है. जानकारी के मुताबिक, पूर्णिया में एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत हो चुकी है. जिसमे एक बच्ची समेत दो महिलाएं हैं.

बता दें कि, इस घटना के चलते मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने लोगों की मौत पर शोक जताया है. उन्होंने कहा कि, “मौत की इस घड़ी में सरकार प्रभावितों के साथ है.” उन्होंने मृतकों के परिवार को चार-चार लाख रुपये देने का एलान भी किया है. इससे पहले मंगलवार को भी राज्य में आसमानी बिजली से 11 लोगों की मौत हो चुकी है.

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com