Breaking News

बिहार: चमकी बुखार के चलते पिछले 24 घंटों में 75 नए मरीज भर्ती, अब तक 109 की मौत

Posted on: 19 Jun 2019 08:31 by Mohit Devkar
बिहार: चमकी बुखार के चलते पिछले 24 घंटों में 75 नए मरीज भर्ती, अब तक 109 की मौत

बिहार में इन दिनों चमकी बुखार के चलते अब तक 109 बच्चों की मौत हो चुकी है. पिछले 24 घंटों में हॉस्पिटल में 75 नए मरीज भारती हुए हैं. 400 बच्चों का इलाज चल रहा है, जिसमें कई की हालत गंभीर बताई जा रही है. लेकिन डॉक्टर इस बीमारी का पता नहीं लगा पाए हैं. लेकिन बिहार में इस बीमारी को चमकी कहा जा रहा है, लेकिन सरकारों शायद फुरसत ही नहीं है कि बीमारी की असल वजह और इलाज ढूंढा जाए.

बिहार में चमकी बुखार से हुई मौतों के बाद मंगलवार को राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मुज्जफरपुर पंहुचे. यहां के जिलाधिकारी आलोक रंजन घोष के अनुसार मंगलवार दोपहर 1 बजे तक 108 बच्चों की मौत हो गई है. वहीं 16 बच्चों की हालत फिलहाल गंभीर बताई जा रही थी. लेकिन सबसे हैरान करने वाली बात यह है कि सीएम नीतीश बच्चों के इलाज से संतुष्ट हैं.

सीएम ने पांच पीआईसीयू का दौरा किया साथ ही उन्होने बच्चों की मौत पर दुःख जताया है. वहीं अभी तक राज्य सराकार की ओर से करीब 54 परिवारों को चार-चार लाख रुपये का मुआवजा दिया गया है.

बताया जा रहा है कि सीएम द्वारा स्थिति का जायजा लेने के लिए स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की जाएगी. खबरों के मुताबिक कुल 109 मृतक बच्चों में से एसकेएमसीएच में 88 और निजी केजरीवाल अस्पताल में 19 बच्चों की मौत हुई है. वहीं दोनो अस्पतालों में गंभीर रूप से बीमार लगभग करीब 100 बच्चों का इलाज किया जा रहा है.

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com