बिहार: आकाशीय बिजली की चपेट में आए 18 लोग, मौत

0
62

बिहार: बुधवार को बिहार में तेज बारिश के दौरान आकाशीय बिजली की चपेट में आकर पिछले 24 घंटे में करीब 18 लोगों की मौत हो गई है.

आपदा प्रबंधन विभाग के मुताबिक, आकाशीय बिजली की चपेट में आकर प्रदेश के गया और कैमूर जिले तेन-तीन, पूर्वी चंपारण, सिवान, भोजपुर, अरवल और पटना में दो-दो, कटिहार और जहानाबाद जिला में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है.

मौसम विभाग के मुताबिक, बिहार में पिछले 24 घंटे के दौरान बिहार की राजधानी पटना में 94.4 मिमी, दरभंगा में 75.2 मिमी, डेहरी में 59.6 मिमी, फारबिसगंज में 51.4 मिमी, छपरा में 44.6 मिमी, सुपौल में 39.1 मिमी, मुजफ्फरपुर में 21.4 मिमी, गया में 4.8 मिमी, पूर्णिया में 3.3 मिमी और भागलपुर में 1.1 मिमी बारिश दर्ज की गई.

वहीं मुंबई में आज यानी गुरुवार को भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है. मौसम विभाग ने भारी बारिश के चलते रेड अलर्ट जारी किया है. दूसरी ओर मौसम विभाग ने रायगढ़ जिले में भी भारी बारिश होने की आशंका जताई है.

मौसम विभाग के मुताबिक, मुंबई और रायगढ़ जिले के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है. उन्होंने कहा कि “मुंबई में गुरुवार सुबह से अगले 24 घंटे तक 204 मिमी से ज्यादा बारिश होने का अनुमान जताया गया है. जो शुक्रवार तक जारी रहने की संभावना है. वहीं मुंबई के पास रायगढ़ जिले में गुरुवार को भारी बारिश और शुक्रवार को मूसलाधार बारिश की संभावना जताई गई है.”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here