Breaking News

पेंशनरों के लिए बड़ी खुश खबरी, 15 मई को मुख्यमंत्री आवास में महापंचायत

Posted on: 12 May 2018 04:35 by Ravindra Singh Rana
पेंशनरों के लिए बड़ी खुश खबरी, 15 मई को मुख्यमंत्री आवास में महापंचायत

भोपाल: चुनावी वर्ष में वोटरों को लुभाने में लगी है शिवराज सरकार आज हर संभव प्रयास कर रही है वोटरों को लुभाने का, इसमें हर वर्ग से वोट बटोरने की कोशिश में लगी है, इस वर्ष पेंशनरों को बड़ी खुश खबरी मिलने का मौका मिल सकता है, मप्र में लगभग 4 लाख पेंशनर है, जो चुनाव के लिए सबसे बड़ा वोट बैंक है, लेकिन पेंशनरों को सातवे वेतन का लाभ न मिलने खुश नही है, शिवराज सरकार ने पेंशनरों को बजट में 10 % की बढोतरी करने की घोषणा की थी। लेकिन सातवें वेतनमान में 2.47 के फार्मूले पर की जाने वाली वृद्धि के लिए पेंशनर तैयार नहीं थे।

shivraj singh chauhan

अब जल्द ही सरकार पेंशनरों की मांग पूरी की जा सकती है| सूत्रों के अनुसार सरकार इन्हे 15 मई को सातवें वेतनमान की खुश खबरी मिल सकती है। इसी के लिए शिवराज सिंह ने मुख्यमंत्री निवास में पेंशनर्स पंचायत 15 मई को बुलाई है। इसकी तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। अभी आधिकारिक पुष्टि होना बाकी है, मुख्यमंत्री की हरी झंडी मिलते ही इसका औपचारिक घोषणा की जा सकती है। सीएम हाउस पर पेंशनरों की महापंचायत बुलाकर सीएम शिवराज इसकी घोषणा करेंगे, इसमें पांच हजार पेंशनरों को बुलाया जाएगा।

shivraj-singh-chauhan_150

राज्य कर्मचारी कल्याण समिति के अध्यक्ष रमेशचंद्र शर्मा ने बताया कि सैद्धांतिक तौर पर पंचायत के लिए 15 मई पर विचार हुआ है। अंतिम फैसला मुख्यमंत्री समय की उपलब्धता को में किया जाएगा। पेंशनरों की महापंचायत मुख्यमंत्री निवास पर 15 मई शाम 5 बजे की जायेगी। इसमें उक्त घोषणा की संभावना है।

new-500-notes-cash-currency-pti_650x400_81482072336

पूर्व की घोषणा के अनुसार पेंशनर को 10 फीसदी फायदा देने पर सरकार को 450 करोड़ रुपए अतिरिक्त खर्च करना हो सकता है, अब पेंशनर को 2.57 के फार्मूले के हिसाब से पेंशन देने पर हर साल 550 करोड़ रुपए अतिरिक्त खर्च करने होंगे। यानी पेंशनर्स को 1 जनवरी 2016 को मिल रही पेंशन में 14 फीसदी का लाभ देने में हर साल 1000 करोड़ रुपए का खर्च होंगे।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com