ड्रग डीलर एसोएिशन का बड़ा दावा: इंदौर में बनाई जा सकती हैं Corona की दवाइयां

इंदौर। इंदौर बेसिक ड्रग डीलर एसोएिशन द्वारा आयोजित बैठक में कहा गया कि इंदौर में कोरोना (Corona) की दवाइयां(Corona medicines) बनाने वाले ड्रग पर्याप्त मात्रा में हैं। लेकिन सरकार से दवाई बनाने की अनुमति मिलने का इन्तजार हैं। वहीं एसोएिशन द्वारा दावा भी किया गया कि इंदौर (Indore) में रॉ मटेरियल (Raw Material) की कमी नहीं होगी।
इस बैठक में एसोसिएशन ने 26 जनवरी को होने वाले आयोजन को निरस्त करने की घोषणा भी की। एसोसिएशन के महासचिव जेपी मूलचंदानी (JP Moolchandani) ने बताया कि कोरोना (Corona) की तीसरी लहर (Third Wave) के प्रकोप को देखते हुए ड्रग की व्यवस्था भी हो गई है। और ये ड्रग दवा कंपनी (Pharmaceutical Company) को उपलब्ध कराया जा रहा है।
बैठक में ये भी तय किया गया कि इंदौर चूंकि दवा उ्दयोग का सबसे बड़ा सेंटर है, इसलिए दवा निर्माण में काम आने वाले रॉ मैटेरियल (Raw Material) , एक्सिपिएंट्स की जरूरी उपलब्धता व्यापारिक दृष्टि के साथ-साथ हम सब का सामाजिक दायित्व भी है। इस मीटिंग मे प्रमुख रूप से प्रवीण सेठ, प्रकाश हिंगोरानी कमल बीलाला, अशोक कुकरेजा, मनीष दावानी, अजय बमोरिया सहित सभी एग्जीक्यूटिव सदस्य उपस्थित रहें।